शिवानंद तिवारी पर भड़के नीरज कुमार, ‘जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद करते हैं’

लाइव सिटीज डेस्क: महागठबंधन में दो दिन पहले तक खामोश हो चुकी जुबानी जंग बुधवार की रात तक फिर से तेज हो गई है. मंगलवार की शाम कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की बैठक हुई थी. बैठक से सभी हंसी—खुशी बाहर निकले थे. संकेत मिल रहे थे कि अब सब कुछ ठीक है. लेकिन दोनों पक्ष के नेताओं ने बयानबाजी करके संकेत दे दिया है कि चिंगारी आग के भीतर अभी भी सुलग रही है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से बेनामी संपत्ति मामले में सफाई की मांग पर जदयू अड़ी हुई है. इसी संबंध में बुधवार सुबह जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने अपने बयान पर कायम रहने की बात दोहराई. इस पर पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने नीतीश को हद में रहने की बात तक कह डाली. शिवानंद यहीं नहीं रुके उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसा कि उनकी साफ छवि की हकीकत वह जानते हैं. उन्होंने मुन्ना शुक्ला और सूरजभान सिंह जैसे लोगों के साथ सरकार बनाई है. उनका उठना—बैठना भी कैसे लोगों के साथ है और उनके इर्द—गिर्द कौन से लोग हैं? वह अच्छी तरह जानते हैं. शिवानंद ने जदयू के तेजस्वी से सफाई देने वाले बयान पर भी उनको आड़े हाथ लिया था.

शिवानंद तिवारी के इस बयान पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तीखा विरोध जताया है. नीरज कुमार बोले कि,’ शिवानंद तिवारी बुजुर्ग राजनेता हैं और संन्यास की उम्र हासिल कर चुके हैं. इसके बावजूद उनके दिल से मैल अभी तक गया नहीं है. ऐसा साधु जिसके मन में कपट हो वह समाज कल्याण नहीं कर सकता. शिवानंद तिवारी का इतिहास रहा है कि वह जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. उनकी विश्व​सनीयता पर अब बिहार की जनता को भरोसा नहीं रहा.’

NEERAJ-JDU

दोनों नेताओं की बयानबाजी से एक बात तो साफ हो ही गई है कि फिलहाल महागठबंधन की रार ऊपर से भले ही न दिखाई दे, लेकिन दोनों पार्टियों के बयानवीर लगातार बयान देकर इस चिंगारी को हवा देने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं.