राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद रामनाथ कोविन्द का पहला संबोधन, जानिए क्या कहा…

लाइव सिटीज डेस्क : देश के 14वें महामहिम के पद का फैसला आ चुका है. बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविन्द को देश ने नया राष्ट्रपति चुन लिया है. चुनाव जीतने के बाद चारों तरफ से बधाइयों का सिलसिला शुरू हो चुका है. उनकी विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार ने भी उन्हें जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उन्हें टवीट करके बधाई दी है. इसी बीच चुनाव जीतने के बाद रामनाथ कोविन्द ने अपना पहला संबोधन भी दिया, जिसमें वह बार—बार भावुक होते नजर आए.

राष्ट्रपति चुनाव में भारी मतों से जीतने के बाद रामनाथ कोविन्द ने अपना पहला संबोधन दिया. संबोधन के दौरान वह भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि,’ यह मेरे लिए भावुक क्षण हैं. मैं विश्वास दिलाते हैं कि सर्वे भवंतु सुखिन: की भावना के साथ निरंतर लगा रहूंगा. राष्ट्रपति का पद भारतीय परंपरा की महानता का प्रतीक है. मुझे इस जिम्मेदारी का मिलना हर उस व्यक्ति के लिए उदाहरण है जो ईमानदारी से मेहनत करता है.’

गौरतलब है कि देश के 14वें राष्ट्रपति बनने जा रहे रामनाथ कोविंद यूपी के कानपुर जिले के परौंख के रहने वाले हैं. बेहद गरीब परिवार से आने वाले कोविंद इससे पहले दो बार राज्यसभा सांसद और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं. उन्होंने इस चुनाव में 65.65 प्रतिशत वोट हासिल करके ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. उनके विपक्ष में यूपीए की तरफ से मीरा कुमार उम्मीदवार थीं. जिन्हें महज 34 फीसदी वोटों के साथ संतोष करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें :-

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, 65.65% मतों से जीत दर्ज

रामनाथ कोविंद : कानपुर देहात के छोटे गांव डेरापुर से रायसीना हिल तक का सफर