बिहार कांग्रेस का इफ्तार, लालू-नीतीश समेत जुटे महागठबंधन के नेता

iftar2

पटना : मंगलवार को ​बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी (अल्पसंख्यक विभाग) द्वारा प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में इफ्तार का आयोजन किया गया. आयोजन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद समेत कई राजनीतिक दिग्गज पहुंचे. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने सभी का स्वागत किया. इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद भी पहले से मौजूद थे. उन्होंने भी सभी का गले मिलकर स्वागत किया.

इफ्तार के आयोजन में भाग लेने पहुंचे राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस दौरान मीडिया से बात भी की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन करना संभव नहीं हैं. कोविंद कट्टर भाजपाई हैं.उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति उम्मीदवार पर 22 जून को अंतिम निर्णय होगा. इस संबंध में साढ़े चार बजे विपक्ष के नेताओं की बैठक बुलाई गई है.

iftar2

इस दौरान महागठबंधन के नेताओं की ओर से एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया. इस दौरान शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि आश्रम में हर साल की तरह इस साल भी इफ़्तार का आयोजन किया गया है. पावन रमजान के महीने में रोजेदारों की खिदमत करना, उन लोगों को जो रोजा रखते हैं उनके साथ उंच-नीच का भेद मिटाकर एक साथ इफ़्तार करना ही इसका मकसद है.

गौरतलब है कि रमजान के इस महीने में इन दिनों हर जगह दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है. इससे पहले राजद ने भी हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था.

वहीँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन कर चुके हैं.