राजद प्रशिक्षण शिविर : तैयारियों को फाइनल टच , राजगीर में जुटेंगे कवि-लेखक-विचारक

lalu
प्रतीकात्मक फोटो

पटना/नालंदा : राष्ट्रीय जनता दल के राजगीर प्रशिक्षण शिविर को लेकर तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है. कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए अलग-अलग कई टीमें प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे के नेतृत्व में लगातार तैयारियों में जुटी हैं. शिविर में भाग लेने के लिए सोमवार से ही पार्टी के नेता राजगीर पहुंचने लगेंगे.

बनेगी नई रणनीति

पार्टी के इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डॉ पूर्वे ने बताया कि सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता राजद का मूल आधार है. ऐसे में पार्टी की नीति और सिद्धांत से कार्यकर्ताओं को पूरी तरह लैस करने के लिए ही प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही वर्तमान राजनीतिक परिप्रेक्ष्य तथा लोगों तक पार्टी की नीतियों को पहुंचाने की रणनीति भी बनाई जायेगी. 2 मई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करेंगे.

lalu
प्रतीकात्मक फोटो

उन्होंने कहा कि गांधी से लेकर लोहिया, अम्बेडकर, जेपी, कर्पूरी और अन्य महापुरुषों के विचारों से नई पीढ़ी को भी अवगत कराते रहना है. इसके लिए इन विषयों पर व्याख्यान देने के लिए डॉ पुरुषोत्तम अग्रवाल, प्रोफेसर अरुण कुमार, जयशंकर गुप्ता, दिलीप मंडल एवं इमरान प्रतापगढ़ी भी राजगीर आ रहे हैं.

जुटेंगे सभी बड़े-छोटे नेता

प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, विधानसभा एवं विधान परिषद के सदस्य, विधानसभा एवं विधान परिषद के पूर्व सदस्य, लोकसभा, विधानसभा एवं विधान परिषद चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार, राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है. दूसरे प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रधान महासचिव, बिहार के पदाधिकारी, प्रवक्ता एवं राज्य कार्यकारिणी के सदस्य, युवा राजद, छात्र राजद, महिला राजद के साथ सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रधान महासचिव एवं प्रवक्ता, पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष, युवा, छात्र, महिला, दलित, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक एवं किसान प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष के साथ ही पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें :

‘तेजस्वी के मॉल के लिए अब जाकर पर्यावरण प्राधिकार को आवेदन दिया है’

डिप्टी CM तेजस्वी बोले, सुमो की छोड़िए आज विकास की बात करते हैं..

जिन पर है बेनामी संपत्ति का आरोप, उन पर हो कार्रवाईः आरसीपी सिंह

‘मोदी बताएं, पत्थर तोड़नेवाली भगवतिया देवी को सांसद बनाने में लालू को क्या मिला?’