राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर रामनाथ कोविंद को मिली दुनिया भर से बधाई, जानें, किसने क्या कहा…?

लाइव सिटीज डेस्क : रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. इस मौके पर पीएम मोदी ने रामनाथ कोविंद के साथ अपनी बीस साल पुरानी तस्वीर भी शेयर की है. पीएम मोदी ने 20 साल पुरानी तस्वीर के साथ आज की तस्वीर भी साझा करते हुए लिखा- 20 साल पहले और आज, आपके साथ जुड़ना मेरे लिये सौभाग्यशाली रहा है. पीएम मोदी ने रामनाथ कोविंद को बधाई देते हुए लिखा कि आपको इस पद की ढेर सारी शुभकामनाएं, आपके शुभ कार्यकाल की मंगल कामना करता हूं. पीएम ने विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को भी उनके प्रयास के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को सात लाख दो हजार 644 वोट मिले हैं, वहीं मीरा कुमार को तीन लाख 66 हजार 314 वोट मिले हैं. रामनाथ कोविंद को 65.35 प्रतिशत वोट मिले, मीरा कुमार को 34.35 प्रतिशत वोट मिले.

सोमवार (17 जुलाई) को देश के 32 मतगणना स्थलों पर राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है. देश के 14वें राष्ट्रपति 25 जुलाई को पद की शपथ लेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को सपोर्ट करने के लिए सांसदों और विधायकों को भी धन्यवाद दिया.

 

 

राष्ट्रपति का चुनाव जीतने पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी उन्हें ट्वीट करके बधाई दी.

पीएम मोदी ने मीरा कुमार को उनके कैंपेन के लिए बधाई देते हुए कहा कि ऐसे मौकों पर हमें लोकतंत्र पर गर्व होता है.