राजगीर RJD सम्मेलन में पत्रकारों और लेखकों को मिला सम्मान

पटना/राजगीर(नियाज़ आलम) : राष्ट्रीय जनता दल के राजगीर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में चर्चित पत्रकार दिलीप मंडल को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सम्मानित किया. दिलीप मंडल को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए मंच पर बुलाया गया था. दिलीप मंडल को सामाजिक न्याय, लोकतंत्र और मीडिया के अंतर संबंध विषय पर बोलने के लिए निमंत्रण दिया गया था.

उनके अलावा लेखक पुरुषोत्तम अग्रवाल ने गांधी, धर्म और राष्ट्रीयता के विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया. इस दौरान इमरान प्रतापगढ़िया, प्रो. अरुण कुमार व जयशंकर प्रसाद गुप्ता जैसे बुद्धजीवियों ने भी अलग-अलग सत्र को संबोधित किया. जनता से सीधा संवाद करने में कुशल रहे लालू प्रसाद की पार्टी की यह नई पहल बदलते दौर में पार्टी को मजबूती देने के रूप में देखा जा रहा है.

हालांकि राजगीर सम्मेलन में भी लालू प्रसाद यादव अपने पुराने ही अंदाज में दिखे. कार्यकर्ताओं को उन्होंने खूब गुदगुदाया. उन्होंने भाजपा को महिला विरोधी पार्टी बताने के साथ ही भाजपा के जय श्री राम के नारे पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि भाजपा सीता मैया को ही गोल कर गयी है.

उन्होंने किशनगंज में भाजपा की बिहार प्रदेश कार्यकारिणी पर कहा कि वहां चिरकुट लोग जुटे हैं. लालू ने कहा कि भाजपा उन्हें नीतीश कुमार से लड़ाना चाहती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा. महागठबंधन में सबुकछ ऑल इज वेल है. राजद सुप्रीमो ने कहा कि जदयू नेता आरसीपी सिंह ने कुछ भी गलत नहीं कहा. लालू ने राजद नेता भाई वीरेंद्र के बयान पर कहा कि वीरेंद्र ने गलतफहमी में बोल दिये हैं. हम लड़ने वालों में से नहीं हैं.

यह भी पढ़ें-
राजगीर में लालू की हुंकार, अगस्त में होगी महारैली, एक मंच पर आएगा सारा विपक्ष
राजगीर में लालू की हुंकार, कहा- 2019 में BJP को आईना दिखाएगा महागठबंधन