राजद का हमला: बिहार में हो रहे विकास को सुमो पचा नहीं पा रहे

पटना (नियाज़ आलम) : भाजपा नेता सुशील मोदी और राजद की जुबानी जंग लगातार जारी है. इसी क्रम में राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने सुमो पर निशाना साधा है. गगन ने कहा है कि  तेज गति से हो रहे बिहार के विकास कार्यो से भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी की परेशानी बढ़ गयी है. वे इसे हजम नहीं कर पा रहे है. यही वजह है की सुमो किसी न किसी बहाने अपने मन की भड़ास निकालते है.

राजद नेता ने कहा है की बिहार के उपमुख्मंत्री और पथ निर्माण विभाग के मुखिया तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्म दिन के अवसर पर बिहार के तीन बड़े पुलों के उद्घाटन की घोषणा की है. इन तीनो पुलों के शुरु हो जाने से बिहार के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी और विकास के नए आयाम खुलेंगे. गगन ने कहा कि निर्धारित समय में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करना राज्य सरकार की असाधारण उपलब्धि है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने-अपने विभागों के कामों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल की हैं. इससे भाजपा नेता सुशील मोदी ज्यादा परेशान हैं. सुमो की आलोचनाओं का जवाब दोनों मंत्रियों ने अपने कामों से दिया है. राजद नेता ने कहा कि सुशील मोदी को बिहार के विकास से कुछ लेना देना नहीं है वरना केन्द्र सरकार द्वारा बिहार की ऐसी उपेक्षा नहीं होती.

एसएच से एनएच में उत्क्रमित लगभग 1800 किलोमीटर सड़क आज भी केन्द्र की उपेक्षा के कारण अधर में लटका है. एनएच निर्माण के लिए निर्धारित 8000 किलो मीटर के लक्ष्य में बिहार के लिए मात्र 166 किलो मीटर का लक्ष्य दिया गया है. राजद नेता ने कहा कि जहां तक लालू प्रसाद के जन्म दिन पर जो प्रश्न सुशील मोदी द्वारा उठाया गया वह उनकी घटिया सोच को दर्शाता है. लालू करोड़ों गरीबों, वंचितों, दलितों, पिछड़ों, अति पिछड़ों अल्पसंख्यकों के दिल और दिमाग में बसने वाले राजनेता हैं. किसी के आरोप लगाने से उनकी लोकप्रियता और जन स्वीकार्यता पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है. हां उनके नाम से ही भाजपा नेताओं की बेचैनी जरूर बढ़ जाती है.

यह भी पढ़ें-  तेजस्वी ने सुमो से पूछे कई सवाल, कहा- इधर-उधर की हांकना बंद करें
‘क्या पीएम मोदी विदेश जाने से पहले सुमो से इजाजत लेते हैं