‘मोदी सरकार की उपलब्धि है, जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा लहराना’

lalu-pc2

पटना (नियाज़ आलम): केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 3 साल होने वाले हैं. इधर राजद प्रमुख लालू प्रसाद रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. बीते काफी दिनों से कई तरह के हमलों से घिरे लालू रविवार को बहुत दिनों बाद मीडिया के सामने आये हैं. आज अपने प्रेस कांफ्रेंस में लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरा. भाजपा शासित हरियाणा में गैंगरेप, कश्मीर की स्थिति, बेरोजगारी, गौरक्षा के नाम पर आतंक, पाकिस्तान, राष्ट्रवाद आदि मुद्दों पर पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर हमला किया.

राम बनना चाहते हैं मोदी

लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर भी हमला किया है. राजद सुप्रीमो ने अमित शाह को मोदी का गुरु बताया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह नगर-नगर, डगर-डगर घूम-घूमकर केवल गोल-गोल बातें कर रहे हैं. लालू ने कहा कि मोदी सरकार हर फ्रंट पर फ़ेल हो चुकी है.

lalu-pc2

उन्होंने याद दिलाया कि नरेंद्र मोदी अपने सांसदों को हनुमान यानी बजरंगबली बनने की बात कह चुके हैं. राजद प्रमुख ने कहा कि दरअसल मोदी ये बात इसलिए कह रहे हैं कि बजरंगबली राम जी के चरणों में बैठे रहते थे और कोई सवाल नहीं करते थे. लालू ने कहा कि मोदी भी यही चाहते हैं कि कोई उनसे सवाल नहीं करे. उन्होंने कहा कि मोदी में इतना अहंकार आ गया है कि वो राम बनना चाहते हैं. देश को हिटलरशाही की तरफ ले जाना चाहते हैं.

पार्लियामेंट भंग करें मोदी

राजद प्रमुख ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री में हिम्मत है तो वो 3 साल पूरे होने के बाद लोकसभा भंग कर दें. लालू ने यह बात नीति आयोग की उस सिफारिश पर कही, जिसमें लोकसभा के साथ ही सभी राज्यों की विधानसभाओं के चुनाव भी साथ कराने की बात कही जा रही है. खुद प्रधानमंत्री मोदी भी कई मौकों पर यह बात कह चुके हैं. लालू ने कहा कि यह मांग देश की संघीय व्यवस्था पर हमला है. उन्होंने कहा कि नीति आयोग की यह सिफारिश क्षेत्रीय दलों की राजनीति ख़त्म करने की साजिश है. अगर प्रधानमंत्री में हिम्मत है तो 3 साल पूरे होने के बाद लोकसभा भंग करें और जिन राज्यों में आगामी कुछ महीनों में चुनाव हैं, उनके साथ ही चुनाव करा लें.

lalu-pc1

रोहतक गैंगरेप को लेकर सवाल

लालू प्रसाद ने भाजपा शासित हरियाणा के रोहतक में हुए गैंगरेप को लेकर कहा कि निर्भया कांड से भी वीभत्स घटना हरियाणा में हुई. क्या वहां जंगलराज नहीं है? उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में बिहार से ज्यादा अपराध होता है. उसके बारे में बात नहीं होती. मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाला हुआ, जिसमें कितने लोगों की जानें गयीं. यह भाजपा को दिखाई नहीं देता.

कश्मीर की स्थिति पर सवाल

राजद सुप्रीमो ने कश्मीर में लगातार हो रही गोलीबारी और पत्थरबाजी को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमला किया. लालू ने तंज करते हुए कहा कि मोदी सरकार की दूसरी बड़ी उपलब्धि यह है कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा लहराया गया. उन्होंने कहा कि हमारे समय में कभी भी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा नहीं लहराया. पाकिस्तान द्वारा शहीदों के शव को क्षत-विक्षत करने के मामले पर कहा कि यूपीए के ज़माने में एक शहीद के साथ पाकिस्तान ने दुर्व्यवहार किया था तो भाजपा ने हंगामा मचा दिया था. आज मोदी सरकार में न जाने कितने शहीदों के सर कट गए और मोदी सर काटने वाले के घर बिरयानी खाने गए. पिछली एनडीए सरकार में पाकिस्तान कारगिल तक चला आया. भाजपा कहती थी कि आर-पार कर देंगे. लालू ने कहा पार तो आपलोग हो गए हैं.

यह भी पढ़ें :

थानेदार पर ‘लाल’ हुए लालू, एसपी से की बात

बिहार के कई क्षेत्रों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से भारी तबाही, तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत

राजद ने कहा, भाजपा में बेरोज़गार सुशील मोदी अब गुणा-भाग कर रहे हैं