राजद का जवाबी FIR, सुशील मोदी-नित्यानंद राय नामजद

पटना : बुधवार दोपहर पटना में राजद-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प मामले में शाम तक राजद ने भी जवाबी FIR दर्ज कराया है. राजद द्वारा कोतवाली थाना में दर्ज कराये गए FIR में बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नामजद किया गया है. आरोप है कि इनलोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं पर हमला करने के लिए उकसाया.

इससे पहले राजद नेता रामचंद्र पूर्वे की अध्यक्षता में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने DGP से मुलाक़ात की और राजद-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की. राजद नेताओं ने आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला भाजपा नेता सुशील मोदी के इशारों पर किया गया है. उन्होंने DGP से भाजपा कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग भी की है.

SUMO-RAYcollage

वहीँ इस मामले में पटना पुलिस ने भी अलग से FIR दर्ज की है. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि राजद-भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प मामले में पुलिस की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मीडियाकर्मियों के पास मौजूद घटना की फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान की जा रही है.

राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प मामले में भाजपा ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है. भाजपा नेताओं द्वारा दर्ज कराई गई FIR में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साथ ही उनके बेटों, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप यादव को नामजद बनाया गया है.

इधर घटना के बारे में राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि आरजेडी के छात्र विंग के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने गए थे, लेकिन उन पर पत्थरों, बीयर की बोतलों और धारदार हथियारों से भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया. मनोज झा ने सवाल किया कि राज्य में शराबबंदी है, इसके बावजूद भाजपा कार्यालय में बीयर की बोतलें कहां से आईं. इसकी जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :

राजद ने पूछा- भाजपा दफ्तर में कहां से आई शराब की बोतलें

लालू-तेजस्वी-तेजप्रताप के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर, ADG बोले- देखेंगे सबूत

पटना में RJD-BJP कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, लाठी-डंडे चले, कई घायल