बिहार में राघवेंद्र प्रताप सिंह का नया ठिकाना भारतीय जनता पार्टी

raghvendra

पटना : भारतीय जनता पार्टी ने बिहार की तैयारी शुरु कर दी है . बिहार विधान सभा के चुनाव में 2015 को मिली हार का अनुभव है . 2019 के लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा का केन्‍द्रीय नेतृत्‍व अभी से देशव्‍यापी तैयारी में लगा है . राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पूरे देश का दौरा कर रहे हैं .

बिहार भाजपा 11 जून को जीतन राम मांझी की पार्टी के नेता सम्राट चौधरी को अपने साथ कर रहा है . इसके लिए आवश्‍यक तैयारी बिहार भाजपा और सम्राट चौधरी की ओर से जारी है . मिलन समारोह का आयोजन पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हाल में किया गया है . सम्राट बिहार सरकार में पहले मंत्री रह चुके हैं . उनके पिता शकुनी चौधरी का कुशवाहा समाज पर अच्‍छा प्रभाव माना जाता है .

raghvendra

अब खबर यह आ रही है कि 11 जून को सम्राट चौधरी के साथ ही राजद नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे . सिंह राजपूत जाति से आते हैं . राजद की सरकार में मंत्री रहे हैं . राघवेंद्र का प्रभाव भोजपुर में रहा है,लेकिन पिछले कुछ वर्षो से कोई विशेष एक्टिविटी नहीं दिखी है . बिहार विधान सभा के चुनाव के वक्‍त से ही राघवेंद्र प्रताप राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से नाखुश चल रहे थे .

भाजपा में 11 जून को शामिल कराये जा रहे सम्राट चौधरी और राघवेंद्र प्रताप सिंह की पार्टी में क्‍या भूमिका होगी, यह नेतृत्‍व बाद में तय करेगा. दोनों को कहां सक्रिय कराया जाना है,बिहार भाजपा के अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय को निर्णय लेना है.

यह भी पढ़ें –
‘अपने पापा को गिफ्ट दे रहे थे तेजस्वी, भाजपा के विरोध पर जनता को समर्पित हुआ पुल’
फैशन शो के मंत्री हो गए हैं राधामोहन सिंह : जदयू
दार्जिलिंग में फंस गए हैं कई बिहारी, पहाड़ पर खुद जमीं हैं CM ममता