राजद की सलाह – सुमो के चंगुल में न फंसें नित्यानंद, बिहार को दिलाएं विशेष पैकेज

पटना (नियाज़ आलम) : मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश भाजपा अध्य़क्ष नित्यानंद राय बिहार सरकार पर हमला करने के बाद से महागठबंधन के निशाने पर हैं. जदयू के बाद अब राजद ने भी भाजपा पर झूठ बोलने और गलत आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया है.

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय द्वारा यह दावा किया गया है कि विगत तीन वर्षो में केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर के अलावा बिहार को लगभग 95 हजार करोड़ रूपये दिये गये, जिसे राज्य सरकार द्वारा सही ढंग से खर्च नहीं किया गया. उन्होंने कहा है कि यदि इसमे सच्चाई है तो नित्यानंद राय को यह बताना चाहिए कि केन्द्र सरकार द्वारा किस योजना में कितनी राशि किस वित्तिय वर्ष में दी गई है.

rjd copy

राजद नेता ने कहा कि भाजपा नेता गलत आंकड़ों द्वारा बिहार के लोगों को गुमराह कर रहे हैं. कुशल नेतृत्व, सही वित्तिय प्रबंधन और अपने बुते बिहार का विकास दर आज 7.6 प्रतिशत जबकि राष्ट्रीय विकास दर 6.8 प्रतिशत है. राजद नेता ने भाजपा नेताओं को याद दिलाया है कि प्रधानमंत्री ने 2015 में आरा के एक कार्यक्रम में 1 लाख 26 हजार करोड़ रूपये का विशेष पैकेज बिहार को देने की घोषणा की थी, उसका क्या हुआ? प्रधानमंत्री सड़क योजना की राशि में कटौती कर दी गई. मनरेगा, समाजिक सुरक्षा, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सम्बंधी गरीबोन्मुखी योजनाओं की राशि में बड़े पैमाने पर कटौती कर दी गई है.

गगन ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गो के मरम्मत के कार्य पर जो राशि खर्च की गई, वह भी अबतक लम्बित है. राजद नेता ने नित्यानन्द से आग्रह किया है कि वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज का लाभ बिहार को दिलवायें और नकारात्मक राजनीति करने वाले सुशील मोदी के चंगुल में न फंसें.

इसे भी पढ़ें –
जदयू का पलटवार – बीजेपी झूठ की खेती करने में माहिर, केंद्र के पास कोई रणनीति नहीं
कार्रवाई से घबड़ा गए हैं लालू, अब जान गए होंगे 22 ठिकाने – सुमो