राजद का जदयू को साफ़ जवाब – तेजस्वी किसी कीमत पर नहीं देंगे इस्तीफा

tejaswi-2
फाइल फोटो

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने जदयू द्वारा लिए गए निर्णय के बाद साफ़ जवाब दिया है. पूर्वे ने कहा है कि तेजस्वी यादव हमारे नेता हैं, और वो किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे. मंगलवार को जदयू की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी अपनी परंपरा और सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी. उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि जिनपर आरोप लगे हैं उन्हें खुद जनता के सामने अपने आरोपों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.

जदयू की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे रामचंद्र पूर्वे ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उक्त बयान दिया. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि तेजस्वी यादव के अपने पद से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता. पूर्वे की बात का अन्य राजद नेताओं ने भी समर्थन किया है. जदयू द्वारा जनता की अदालत में जाने पर मंत्रीं आलोक मेहता ने कहा कि वो (जदयू) कुछ मामले राजद पर छोड़ दें.

उधर इस मामले में राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा है कि तेजस्वी ने अपने काम से खुद को साबित किया है. तेजस्वी के द्वारा किये गए काम से भाजपा घबरा गई है. उन्होंने कहा है कि तेजस्वी ने अपने कामों से बिहार के युवाओं पर अमिट छाप छोड़ी है. इसलिए उनके इस्तीफे का सवाल ही नहीं है.

बता दें कि जदयू की बैठक ख़त्म होने और पार्टी द्वारा तेजस्वी पर चार दिन में कोई फैसला करने की बात कही जाने के बाद पटना में राबड़ी देवी के आवास पर राजद नेताओं की सरगर्मी बढ़ गई है. आवास पर शाम से ही वरिष्ठ राजद नेताओं का आना शुरू हो गया है. रामचंद्र पूर्वे के अलावा अब्दुल बारी सिद्दीकी भी एनी नेताओं के साथ राबड़ी आवास पहुंचे हैं.

बताया जा रहा है कि थोड़ी देर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी रांची से वापस पटना पहुँचने वाले हैं. लालू चारा घोटाला मामले में कोर्ट में पेश होने के लिए सोमवार को रांची रवाना हुए थे.