सोये लालू प्रसाद को जगाया बच्चों ने,बोले- Happy Birthday, फिर कटा केक

पटना : लालू प्रसाद ने जीवन के उतार-चढ़ाव को देखते हुए 69 वसंत पूरे कर लिए . शनिवार की रात टिक-टिक करती घड़ी जैसे ही 12 बजने को हुई,बच्चा पार्टी लालू प्रसाद के बेड रुम में बेधड़क इंटर कर गई . नेतृत्व बेटे तेजस्वी यादव कर रहे थे . साथ मे,लालू के नन्हे-मुन्ने नाती-नातिन थे . राबड़ी देवी सबसे पीछे थीं . बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अभी वृन्दावन से नहीं लौटे थे .

लालू प्रसाद सोये हुए थे . उन्हें भी पता था कि बच्चे मानेंगे नहीं, जगा ही देंगे . संडे की सुबह उन्हें देश भर से शुभकामनाएं स्वीकारनी है . बड़ी संख्या में लोग भी मिलने को आएंगे . पुल का उद्धघाटन भी करने नीतीश कुमार के साथ जाना है . बच्चों की धमक से रात ठीक 12 बजे जागे . आंखों में नींद साफ दिख रही है तस्वीरों में .

तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बच्चा पार्टी ने केक और कैंडल की व्यवस्था पहले से कर रखी थी . सामने मेज पर रखा गया . फिर बच्चों ने तेज आवाज में कहा-काटिए केक . बच्चों के संग मिलकर लालू प्रसाद ने केक काटा . सबों ने हैप्पी बर्थडे की शुभकामनाएं दी और चरण स्पर्श कर आर्शीवाद लिया . लालू ने सबों को केक खिलाया . प्रसन्न राबड़ी देवी तस्वीरों में हैंड क्लैपिंग करती दिख रहीं हैं .

लालू प्रसाद के जन्म दिन का उत्सव शनिवार से ही पटना में शुरु है . युवा राजद ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया . इसमें शामिल होने को डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव भी गए थे . संडे 11 जून को 70 पाउंड का केक काटे जाने की तैयारी है . लालू के बड़े बेटे व सूबे के हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप यादव भी संडे की सुबह में वृंदावन से पटना लौट रहे हैं .

वे विशेष पूजा में भाग लेने को गए हुए थे .