राजगीर में पत्‍ते खोलेंगे उपेन्‍द्र कुशवाहा, एक्‍सपर्ट बतायेंगे – फेसबुक के बिना सब बेकार  

upendra-kushwaha

पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर राजगीर में होगा.  प्रशिक्षण शिविर 14 जून से 16 जून तक चलेगा. शिविर की तैयारी पूरी हो गई है. माना जा रहा है कि रालोसपा सुप्रीमो इस प्रशिक्षण शिविर के बहाने अपने भविष्‍य की राजनीति तय कर लेंगे. बिहार में इस बात की जबर्दस्‍त चर्चा है कि उपेन्‍द्र कुशवाहा एनडीए में कंर्फोटेबल नहीं फील कर रहे हैं. कुछ लोग उन्‍हें लालू प्रसाद के संपर्क में भी बता रहे हैं.

हालांकि राजगीर के प्रशिक्षण शिविर की जानकारी देते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता फजल इमाम मल्लिक ने अभी इतना कहा है कि इसमें केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों की चर्चा होगी. इसके अलावा विपक्षी दलों के इवीएम को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया जायेगा. उन्‍होंने बताया कि पार्टी प्रशिक्षण शिविर में नेताओं के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रमुख विशेषज्ञ भी अपनी बात रखेंगे.

upendra-kushwaha

मल्लिक ने कहा कि समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर और वरिष्ठ पत्रकार अरविंद मोहन के अलावा देश के जानेमाने शिक्षाविद और आईटी क्षेत्र से जुड़े लोग पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अपनी बात रखेंगे. केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का मानना है कि प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाने की जानकारी दी जाएगी. साथ ही केंद्र प्रायोजित योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

मल्लिक ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में करीब दो हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. तीन दिवसीय प्रशिक्षण की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा करेंगे. शिविर में देश के जाने-माने विशेषज्ञ सोशल मीडिया की उपयोगिता पर अपनी बात रखेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के इस्तेमाल की बारीकियों की जानकारी दी जायेगी. राजगीर में बिहार के सभी जिलों के प्रतिनिधि तथा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, असम, बंगाल, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, मध्यप्रदेश और मुंबई के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें –
NDA में सब कुछ ठीक नहीं, कुशवाहा-मांझी हैं लालू प्रसाद के संपर्क में !
पहले ही बर्खास्‍त कर दिए गए हैं कुशवाहा, अब इस्‍तीफे का नाटक कर रहे : प्रेमचंद सिंह
उपेन्द्र कुशवाहा का हमला, कहा- सिर्फ अच्छे का श्रेय लेना जानते हैं नीतीश