‘पार्टी के लिए नहीं, सिर्फ अपने लिए राजनीति करते हैं सुशील मोदी’

पटना : जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद व प्रवक्ता संजय सिंह ने सुशील मोदी द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ़ किये जाने के बावजूद उनपर हमला जारी रखा है. संजय सिंह ने रविवार को कहा कि नीतीश कुमार की योग्यता के सामने भाजपा के कई नेता बौने हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इंजिनियर नीतीश कुमार का दूरदर्शी नजरिया ही बिहार को विकासशील से विकसित बना रहा है. सुशील मोदी ने कभी बिहार के लोगों का नब्ज नही टटोला है. वो बस अपने ही नेताओ के लेग पुलिंग में लगे हैं.

संजय सिंह ने सुशील मोदी पर हमला करते हुए कहा कि किस नेता को कैसे पार्टी से हटाया जाए? किस नेता के कैसे पर कतरे जाएं? इसी तरह की राजनीति में सुशील मोदी ने सारी उर्जा लगा दी है. सुशील मोदी ने कभी भी समाज की राजनीति की ही नही. सुशील मोदी ने पार्टी के लिए कभी राजनीति नही की. सिर्फ अपने लिए वो राजनीति के दांवपेंच करते है.

सिंह ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार को ग़रीबों ने ही मुख्यमंत्री बनाया है और नीतीश कुमार में बिहार की जनता अपनी तस्वीर देखती है. नीतीश कुमार ग़रीबों के मसीहा हैं. बिहार में मुख्यमंत्री के तौर पर जितनी योजनाएं ग़रीबों के लिए नीतीश कुमार ने चलाई है किसी अन्य राज्य में ऐसी योजनाएं नही चलती है. खास तौर पर देश के भाजपा शासित राज्यों में तो ग़रीबों की हालत और खस्ती है.

नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के दावेदार होने के सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने आप को पीएम के दौर से बाहर रखा है. वैसे भी देश का नेता बनने के लिए किसी पद की जरुरत नही होती है. लोग उसे वैसे ही चाहते है. महात्मा गांधी ने कभी कोई पद नही लिया, लेकिन उन्होने अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए. लोक नायक जय प्रकाश ने कभी कोई पद नही लिया लेकिन संपुर्ण क्रांति में उनके आह्वान पर पूरा देश एक हो गया और देश की सत्ता में परिवर्तन हो गया. नीतीश कुमार देश के नेता हैं, उन्हे किसी पद का कोई लालच नही रहा है.

यह भी पढ़ें –
मोदी ने बदली चाल : नीतीश के प्रति सॉफ्ट हुए, लालू के खिलाफ और टाइट
जदयू का मंथन : लालू की रैली पर नीतीश का बड़ा बयान, बीजेपी पर भी साधा निशाना
लालू को गिरिराज की सलाह, कहा- नीतीश से जाकर माफी मांगें