बिहार प्रदेश NSUI के नए प्रेसिडेंट बने छपरा के शशि कुमार

पटनाः बिहार प्रदेश NSUI का विगत 12 अप्रैल को बिहार के प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर बैलेट पेपर के माध्यम से संपन्न हुए आतंरिक संगठन चुनाव जिसकी मतगणना विगत 16 अप्रैल को कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में हुई थी. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए शशी कुमार उर्फ़ चुन्नू सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रत्याशी से 270 मतों से विजयी हुए थे.

चुनाव परिणाम की पदवार आधिकारिक घोषणा दिल्ली से NSUI के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर दी गई है. घोषणा में शशी कुमार उर्फ़ चुन्नू सिंह को प्रदेश अध्यक्ष, निशांत सिंह, प्रभात कुमार, दिलीप कुमार को उपाध्यक्ष एवं मनीष रंजन, अगस्त केशव,  नसीम रजा,  प्रशांत कुमार,  रंजीत कुमार,  वैशाली कुमार, सैयदुस सालिहीन को प्रदेश महासचिव और सात सचिवों की घोषणा की गई.

छपरा के रहने वाले हैं शशि कुमार

नए अध्यक्ष चुन्नू सिंह छपरा के रहने वाले हैं और छपरा के जेपी विश्वविद्यालय के पीजी के छात्र हैं. छात्र राजनीति की शुरुआत इन्होंने छपरा से की. NSUI अध्यक्ष बनने के पूर्व चुन्नू सिंह बिहार युवा कांग्रेस के प्रवक्ता के पद पर थे. चुन्नू सिंह के अध्यक्ष निर्वाचित होने और सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव डॉ शकील अहमद, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अखिलेश सिंह, बिहार सरकार के माननीय मंत्री मदन मोहन झा, अवधेश सिंह, सांसद रंजीता रंजन, बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार आशीष, प्रदेश कांग्रेस सचिव नवनीत शर्मा समेत प्रदेश कांग्रेस, युवा कांग्रेस के कई नेतागणों ने बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि इस नई निर्वाचित समिति नई ऊर्जा के साथ छात्र हित में कार्य करेगी.

नए NSUI के अध्यक्ष शशि कुमार उर्फ़ चुन्नू सिंह ने बताया की उन्होंने आज NSUI के अध्यक्ष के रूप में आज प्रदेश कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया. इस अवसर NSUI के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के महासचिव अम्बुज किशोर झा समेत युवा कांग्रेस, NSUI के सैकड़ों नेतागण उपस्थति थे. उन्होंने बताया की पहली प्रदेश की विस्तारित बैठक 29 अप्रैल को सदाकत आश्रम में होगी, जिसमे प्रदेश एवं जिला के तमाम निर्वाचित पदाधिकारी भाग लेंगे और इस अवसर पर NSUI  के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार के प्रभारी आमिर जावेद भी भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें-

ब्रांड बिहार : बेगूसराय के दीपक बने लखनऊ के एसएसपी

सुमो अटैकः प्रॉपर्टी लेकर लालू प्रसाद ने बनाये मंत्री