BSSC पेपर लीक : बुधवार को सुधीर कुमार समेत 5 के खिलाफ दायर होगी चार्जशीट

पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) के पेपर लीक कांड में SIT ने चार्जशीट तैयार कर ली है. बुधवार 3 मई को पटना के निगरानी कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी जायेगी. मामले में SIT ने सुधीर कुमार समेत 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर ली है.

इस बारे में जानकारी देते हुए पटना एसएसपी व SIT के चीफ मनु महाराज ने बताया कि बुधवार को निगरानी कोर्ट में BSSC पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष आईएएस सुधीर कुमार, पूर्व सचिव परमेश्वर राम सहित 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी जायेगी. बता दें कि SIT को सभी आरोपियों के खिलाफ 90 दिनों के अंदर चार्जशीट दायर करना था, जिसकी मियाद 4 मई तक है. अगर नियत समय सीमा में चार्जशीट दायर नहीं की जा सकी तो आरोपियों को जमानत मिल सकती है. 90 दिनों की समय सीमा की शुरुआत तब से हो गई थी जब इस मामले में 4 फरवरी, 2017 को IPC सेक्शन 419, 420, 467, 468, 471 और 34 के तहत पटना के अगमकुआं थाने में प्राथमिकी (44/17) दर्ज की गई थी.

बीएसएससी पेपर लीक मामले में एसआइटी ने अब तक 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. किसी भी आरोपित को जमानत नहीं मिल सकी है. जिन लोगों ने जमानत के लिए अर्जी लगायी थी, उनका आवेदन केस डायरी देखने के बाद कोर्ट ने खारिज कर दिया है. वहीँ मामले में एक अन्य आरोपी आईएएस सी के अनिल फिलहाल भूमिगत हैं.

मालूम हो कि विगत 5 फ़रवरी को हुई दूसरे चरण की परीक्षा के क्वेश्चन पेपर पहले से ही लीक हो जाने के बाद मामले ने ख़ासा तूल पकड़ लिया था.  4 चरणों में होने वाली इस परीक्षा का पहला चरण 29 जनवरी को, दूसरा 5 फरवरी को हुआ था जबकि 19 और 26 फरवरी को शेष दो चरणों की परीक्षा होनी बाकी थी. लेकिन पर्चा लीक होने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी परीक्षाएं रद्द कर कर देने का आदेश दिया था.

SIT ने इस मामले में तकनीकी रूप से जांच की जिसके बाद एक के बाद एक बड़ी मछलियां SIT के गिरफ्त में आई थी. जिसमे आयोग के सचिव परमेश्वर राम, अध्यक्ष IAS सुधीर कुमार समेत कुल 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. SIT ने इस मामले में हाल

ही में पटना NIT के दो पूर्व छात्रों को भी गिरफ्तार किया था. उनसे भी पूछताछ की जा रही थी. उनसे मिले जानकारी के आधार पर भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत इकठ्ठा कर अपनी चार्जशीट को मजबूत बनाने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें :

BSSC पेपरलीक के सभी बड़े नामों को जाएगा नोटिस, SIT करेगी पूछताछ

IAS सीके अनिल को काम पर लौटने का मिला निर्देश

बोले मनु महाराज : तय सीमा पर दायर कर दी जाएगी BSSC केस में चार्ज शीट