सुशील मोदी बोले – लालूजी अब देर हो गयी, अपनी ज़मीन बचाइए

पटना (नियाज आलम): भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को नसीहत दी है. राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन देने के लिए लालू की नीतीश कुमार से अपील पर मोदी ने यह नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि लालूजी अब राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश को समझाने से क्या होगा. जब चिड़िया चुग गयी खेत.

सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद को अब अपनी बेनामी संपत्ति की चिंता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लालूजी अब देर हो गयी. जदयू ने तो पहले ही एनडीए को समर्थन कर दिया है. लालूजी हारी हुई बाज़ी खेल रहे हैं. अपनी ज़मीन बचाइए. बता दें कि कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के नाम का ऐलान किया है. इसके बाद लालू प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो नीतीश कुमार से अपील करते हैं कि ऐतिहासिक गलती न करें.

sumo-tweet

भाजपा नेता सुशील मोदी शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार व बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नामांकन में शामिल होंगे. इससे पहले उन्होंने आज बिहार सरकार से किसानों के कर्ज को माफ करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि कृषि रोड मैप के फेल होने, सरकार द्वारा किसानों की ऊपज की खरीद नहीं होने से बिहार के किसानों की हालत खस्ता है. बिहार के 39 लाख किसानों पर 21,615 करोड़ का अल्पकालीन कृषि ऋण है.

मोदी ने कहा कि इस साल 90 लाख मीट्रिक टन धान का रिकार्ड उत्पादन होने के बावजूद राज्य सरकार मात्र 18 मीट्रिक टन ही खरीद पाई, नतीजतन किसानों को औने-पौने दाम पर अपनी ऊपज को बेचने के लिए बाध्य होना पड़ा. डीजल अनुदान के भुगतान और कृषि यंत्रीकरण में भी सरकार विफल रही है. ऐसे में सरकार को किसानों के कर्ज को माफ करने के साथ ही उन्हें आगामी फसलों के लिए ब्याजरहित ऋण देना चाहिए.

यह भी पढ़ें –
लालू की अपील : ऐतिहासिक भूल न करें नीतीश
बोले संजय सिंह, सुमो बिहार में किसानों को भड़का रहे हैं
संजय सिंह बोले – किसी भाजपा नेता को किसानों पर श्वेतपत्र मांगने का हक़ नहीं