तेज प्रताप यादव बोले – लालू शोषक तबकों को गड़ते हैं क्योंकि वे पीड़ितों के लिए लड़ते हैं

tej

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद मुश्किल में हैं. दिल्ली-एनसीआर के उनके कई कथित ठिकानों पर IT की रेड चल रही है. हालांकि आईटी विभाग को रेड में क्या मिला है, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. इस बीच बिहार में इस रेड को लेकर राजनीति गर्म होनी ही थी. वो हो चुकी है. राजद सुप्रीमो ने खुद कई ट्वीट कर रेड के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोल दिया है. राजद के साथ महागठबंधन में शामिल दलों के प्रवक्ता भी उनके समर्थन में उतर आये हैं. बीजेपी द्वारा इसे नीतीश बनाम लालू का रंग देने का जोरदार प्रयास किया जा रहा है.

इस बीच अभी तक स्वयं लालू प्रसाद या उनके किसी प्रतिनिधि द्वारा मीडिया से कोई बातचीत नहीं की गयी है. साड़ी लड़ाई अभी सोशल मीडिया तक ही सीमित है. इसी क्रम में उधर लालू प्रसाद के बड़े बेटे और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पिता के समर्थन में फेसबुक पोस्ट किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में कहा है कि वो इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं है हम. गरीबों, अल्पसंख्यकों, दबे-कुचलों की आवाज हमेशा उठाते रहेंगे. आगे स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के ही शब्दों में पढ़ें, उन्होंने क्या लिखा है –

लालू प्रसाद यादव जी का नाम ऐसा नाम है जिसके उच्चारण मात्र से शोषण करने वाले अभिजात्य समाज का रोम-रोम फूट जाता है. अन्यायी मीडिया अपनी सारी मर्यादा भूल जाती है, साम्प्रदायिक ताकतें बिलबिला उठती हैं. सामाजिक न्याय विरोधी शक्तियां हाँफने और कांपने लगती हैं. लालू नाम ही इन धनजोर, मनजोर, बलजोर शक्तियों को कँपकँपी ला देता है, क्योंकि यह लालू तनहीन, मनहीन, बलहीन, धनहीन लोगों की ताकत है, आवाज है और संघर्ष का प्रतीक है.

गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं हम. गरीबों, अल्पसंख्यकों, दबे-कुचलों की आवाज हमेशा उठता रहेगा.

बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट बेनामी संपत्ति जांचने को लालू प्रसाद से संबद्ध 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पीटीआई ने यह जानकारी मंगलवार सुबह इनकम टैक्स के हवाले से दी. इनकम टैक्स रेड के लपेटे में भारत सरकार के पूर्व मंत्री और राज्यसभा के सदस्य प्रेमचंद गुप्ता भी आ गए हैं. प्रेमचंद गुप्ता को लालू प्रसाद के वित्तीय प्रबंधन का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति माना जाता है. मिल रही खबर के मुताबिक इनकम टैक्स की बड़ी टीम सुबह से ही प्रेमचंद गुप्ता के ठिकानों के भीतर भी घुसी है. उनके परिजनों के यहां भी दबिश दी गई है.

यह भी पढ़ें :

कौन है BJP का नया Alliance Partners, लालू के Tweet से भूचाल

मोदी बोले- नहीं चाहते थे नीतीश कि उनकी कलम से हो लालू पर कार्रवाई

लालू प्रसाद के साथ प्रेमचंद गुप्ता भी इनकम टैक्स के लपेटे में

लालू प्रसाद के खिलाफ IT का एक्शन, 22 ठिकानों पर रेड