पहले दी नागपंचमी की बधाई, फिर कहा – बाल-नाख़ून वाला लिफाफा मंगवा लीजिये

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया है. आज शुक्रवार को उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री पर दो तीखे तंज किये. ज्ञात हो कि आज शुक्रवार को बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई NDA सरकार ने विश्वास मत प्राप्त कर लिया है. नई सरकार के पक्ष में 131, तो विपक्ष में 108 वोट पड़े हैं.

तेज प्रताप यादव ने आज फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा तंज किया है. उन्होंने पहले तो आज ट्वीट कर नीतीश कुमार को ‘नागपंचमी’ की बधाई दी. तेज प्रताप ने लिखा – माननीय नीतीश कुमार जी को नाग पंचमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ. इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें नीतीश कुमार को दिल्ली से बाल और नाख़ून के लिफ़ाफ़े वापस मंगवा लेने की सलाह दी. उन्होंने कहा – नीतीश जी, दिल्ली से बाल और नाखून वाला लिफाफा वापस मंगवा लीजियेगा. आपका DNA चेक हो चुका है.

 

बता दें कि साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बहुचर्चित ‘DNA’ वाले बयान के बाद नीतीश कुमार काफी खफा हुए थे. उन्होंने तब कई चुनावी मंचों से इस बयान के लिए प्रधानमंत्री की तीखी आलोचना की थी. उन्होंने इस बयान को ‘बिहारी DNA’ से जोड़ा था. बाद में नीतीश कुमार ने बिहार में कई जगहों से लोगों से बाल और नाख़ून कटवा कर उन्हें लिफ़ाफ़े में भर दिल्ली भेजने को कहा था. तब इस बारे में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा था कि ‘आप इनसे बिहारियों के DNA की जांच करवा लें.’

गौरतलब है कि विश्वास मत के दौरान आज विधानसभा में तेज प्रताप के छोटे भाई व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का दिया भाषण भी काफी चर्चित हो रहा है. तेजस्वी के भाषण की सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों पर भी काफी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि यदि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पुत्र मोह होता तो आज मैं सीएम होता. उन्हें (लालू को) तो भाई मोह था इसलिए नीतीश कुमार को सीएम बना दिया.

यह भी पढ़ें –

लॉबी डिवीजन से फैसला : नीतीश राजद-कांग्रेस पर खूब बरसे, इशारों में लालू पर भी कसे तंज

सदन से वाक आउट कर बोले तेजस्वी, RSS की गोद में जा बैठे सीएम नीतीश

तेवर में तेजस्वी : अगर पुत्र मोह होता तो आज मैं सीएम होता, भाई मोह में फंसे

सुमो बोले : तेजस्वी की वजह से मैं बना डिप्टी सीएम, सत्ता में आई भाजपा