तेजस्वी ने कहा – नहीं दूंगा इस्तीफा, किस बात का इस्तीफा?

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर पर शुक्रवार की सुबह सीबीआई के छापे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्‍हें मंत्रिमंडल से हटाने या इस्तीफा देने की मांग तेज हो गई थी. इसी बीच देर शाम प्रेसवार्ता में राजद सुप्रीमो के साथ मौजूद उपमुख्यमंत्री ने इस्तीफा न देने की बात कहकर इन अटकलों पर विराम लगा दिया है.

मालूम हो कि रांची से देर शाम पटना पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में दिनभर के घटनाक्रम के संदर्भ में जवाब दे रहे थे. इसी बीच मीडिया द्वारा तेजस्वी यादव से इस्तीफा देने के सवाल पुछे जाने पर वह भड़क गए. उन्होंने कहा – मैं इस्तीफा नहीं दूंगा, किसा बात के लिए दूं इस्तीफ़ा? इस दौरान तेजस्वी एक अंग्रेजी चैनल की रिपोर्टर पर भड़क भी गए. हालांकि लालू प्रसाद ने मौके की नजाकत को देखते हुए उपमुख्यमंत्री को समझाकर शांत कराया.

गौरतलब है कि सीबीआई ने राजद सुप्रीमो के 12 ठिकानों पर छापा मारा है. पटना में लालू-राबड़ी के घर की तलाशी ली गई. सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी और आईआरसीटीसी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार सीबीआई अधिकारी लालू प्रसाद के छोटे पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बंद कमरे में पूछताछ की. साथ ही लालू आवास से कई अहम कागजात भी जब्त किये हैं. करीब 10 घंटे चली पूछताछ के बाद सीबीआइ की टीम राबड़ी आवास से निकली.

इधर, सीबीआई के छापे के बाद से ही सुशील मोदी सहित कई भाजपा नेताओं ने उनके इस्तीफे की मांग की थी. हालांकि, इस्‍तीफे या बर्खास्‍तगी की मांग पर राजद के शिवानंद तिवारी ने कहा कि उमा भारती बाबरी विध्वंस मामले में चार्जशीट के बाद भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में बनी हुई हैं. तेजस्वी पर तो केवल मुकदमा दर्ज हुआ है.

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास तेजस्वी यादव को हटाने की स्थिति में तीन विकल्प हैं. तेजस्वी पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज होने के बाद नीतीश उनसे इस्तीफा मांग सकते हैं. नीतीश इस बाबत लालू प्रसाद से बात कर तेजस्‍वी को इस्‍तीफा के लिए राजी कर सकते हैं. एक और विकल्प चार्जशीट के इंतजार का है. नीतीश कुमार फिलहाल उमा भारती के मामले का हवाला देकर तेजस्वी के खिलाफ चार्जशीट का इंतजार कर सकते हैं.

लालू प्रसाद के आवास पर हुई रेड की पूरी कवरेज –

 फांसी पर चढ़ जायेंगे, टूटेंगे नहीं
लालू आवास पर CBI रेड ख़त्म, तेजस्वी-राबड़ी से कई घंटों तक पूछताछ, कागजात भी जब्त
EXCLUSIVE : ये है लालू-राबड़ी-तेजस्वी के खिलाफ CBI की FIR, पूरा पढ़िए
इस्तीफा या बर्खास्तगीः तेजस्वी के सामने हैं सिर्फ दो विकल्प !
सीबीआई रेड पर सुमो ने कहा- नीतीश कुमार का शुक्रिया