जदयू के संपर्क में कांग्रेस के 6 विधायक, कर सकते हैं क्रॉस-वोटिंग..!!

लाइव सिटीज डेस्क : अभी तक माना जा रहा था कि रायसीना हिल्स की सत्ता का रास्ता बिहार से निकलेगा. इस पर मुहर लग गई है. पहले बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविन्द को एनडीए ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं उनको टक्कर देने के लिए पूर्व उप—प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को विपक्ष ने अपना उम्मीदवार बना दिया. अब खबरें छनकर आ रही हैं कि कांग्रेस और राजद के कुछ विधायक भी एनडीए के पाले में जाकर क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.

न्यूज चैनल ईटीवी के दावों के अनुसार बिहार कांग्रेस के मुख्यालय सदाकत आश्रम से छनकर आ रही खबरों पर भरोसा करें तो बिहार की सियासत नई करवट ले सकती है. खबर है कि कांग्रेस के छह विधायक जदयू के संपर्क में हैं और क्रॉस वोटिंग करने की तैयारी में हैं. खबर यह भी है कि भीतरघात के भय से सहमी बिहार की प्रदेश कांग्रेस इकाई ने अपने छह विधायकों के नाम आॅल इण्डिया कांग्रेस कमिटी को भेज दिए हैं. चर्चाएं तो यहां तक जा पहुंचीं हैं कि कुछ राजद के विधायक भी किसी भी वक्त पाला बदल सकते हैं.

Ashokchaudhury.jpg

खबर की सच्चाई की आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हो रही है. लेकिन पाला बदलने वाले जिन छह विधायकों के नाम की चर्चा है. उनमें अजीत शर्मा, सिद्धार्थ, सुदर्शन, मोहम्मद आफाक आलम, मदन मोहन तिवारी, तौफीक आलम के नाम शामिल हैं. हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने इस खबर की सत्यता पर सवाल उठाए और कहा कि इस तरह की कोई भी रिपोर्ट न तो कांग्रेस के पास है और न ही इसमें कोई सच्चाई है.

गौरतलब है कि विपक्ष की ओर से मीरा कुमार की दावेदारी पेश होते ही भाजपा को रोकने के लिए बने बिहार के महागठबंधन में सियासी हलचल तेज हो गई. इस कदर तेज हुई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर ‘बिहार की बेटी’ मीरा कुमार को हारने के लिए उम्मीदवार बनाने का आरोप लगा डाला. इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी ने इशारों में नीतीश कुमार को जवाब दे डाला. और अब जदयू-राजद के नेता खुलेआम एकदूसरे पर हमलावर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें –
कांग्रेस का हमला – नीतीश कुमार ने बिहार की दलित की बेटी को हराने का फैसला किया है
शत्रु मांग रहे दुआ : लालू-नीतीश के बीच न पड़े दरार, न बने दीवार
RJD नेताओं से लालू नाराज, कहा- सब पर है मेरी नजर, संभल कर दें बयान