रामकृपाल का दावा – नीतीश के आधे मंत्री पीते हैं शराब, सबके घरों की हो जांच

Ram-kripal-yadav
रामकृपाल यादव, केंद्रीय मंत्री (फाइल फोटो)

पटना : केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. बिहार सरकार की शराबबंदी नीति पर हमला करते हुए उन्होंने दावा किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधे से ज्यादा मंत्री खुद शराब पीते हैं. यादव ने कहा कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो अपने मंत्रियों की जांच करवा लें.

मंत्री रामकृपाल यादव ने शुक्रवार को मधेपुरा जाने के क्रम में पत्रकारों से बात करते हुए ये आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बिहार में बस कहने को शराबबंदी है. पहले काउंटर डिलिवरी होती थी अब होम डिलीवरी होती है. इसी क्रम में बिहार सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जिसको शराब पीने के आरोप में पकड़ कर जेल भेज देती है. लेकिन नीतीश के खुद आधे से ज्यादा मंत्री अपने घरों में शराब पीते हैं. अगर उनकी जांच हो तो घरों से 10 हजार वाले बोतल निकलेंगे.

Ram-kripal-yadav
फाइल फोटो

इंटर रिजल्ट पर भी सवाल

रामकृपाल ने आगे इंटर रिजल्ट पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है. परीक्षा परिणाम से देश भर में बिहार की छवि पर बट्टा लगा है. इसके लिए शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी जिम्मेदार है.

जदयू का पलटवार

उधर रामकृपाल यादव द्वारा नीतीश सरकार के मंत्रियों पर सवाल खड़ा करते ही महागठबंधन ने उनपर पलटवार किया है. कद्यु प्रवक्ता राजीव रंजन सिंह ने कहा कि रामकृपाल का मुख्य मकसद अपने आकाओं को खुश करना है, इसलिए वो ऐसा बयान देते रहते हैं. उन्होंने कहा कि रामकृपाल यादव को पहले अपनी पार्टी के नेताओं के घरों के अंदर झांकना चाहिए.

इसे भी पढ़ें –

‘अफ़सोस कि बिहार में पैदा नहीं हुई, नीतीश से आज भी पुराने जैसे संबंध’

CBI की रिमांड पर शहाबुद्दीन, कहा- नहीं कराऊंगा लाई डिटेक्टर टेस्ट

मीसा के सीए की बढ़ी मुश्किलें, फिर लिए गए 2 दिनों की रिमांड पर