अखिलेश न्यौता देने पहुंचे फुलवारीशरीफ, कहा- ऐतिहासिक होगी श्रीबाबू की जयंती

पटना/फुलवारीशरीफ (अजीत) : इन दिनों कांग्रेस चर्चा में हैं. प्रदेश अध्यक्ष कौन बनेगा, इसे लेकर अटकलें भी काफी तेज है. वहीं बिहार के पहले सीएम श्रीबाबू की जयंती मनाने को लेकर भी पार्टी में काफी गहमागहमी है. शनिवार को बिहार के प्रथम सीएम स्व. श्रीकृष्ण सिंह को श्रद्धांजलि देने को लेकर पटना के एसके मेमोरियल हॉल में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

इसे लेकर कांग्रेस के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह शुक्रवार को इसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लोगों को न्यौता देने फुलवारीशरीफ पहुंचे. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में भाग लें. फुलवारीशरीफ स्थित बिड़ला काॅलोनी में सभा का आयोजन किया गया था.

राजधानी से सटे फुलवारीशरीफ प्रखंड की बिड़ला कॉलोनी में उन्होंने कहा कि पटना में श्रीबाबू की याद में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा. पूरे बिहार के लोग इसमें पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास में श्री बाबू के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. वहीं सभा में उपस्थित कांग्रेस नेता वेंकेटेश रमण ने बताया कि श्री कृष्णबाबू के जयंती समारोह की तैयारी पूरी हो गयी है.

बता दें कि बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी पार्टी में काफी गहमागहमी है. सूत्रों की मानें तो नये अध्‍यक्ष पद की दौड़ में शकील अहमद, मदन मोहन झा के साथ ही अखिलेश प्रसाद सिंह का भी नाम है. यह अलग बात है कि किस नाम पर पार्टी के आलाकमान की मुहर लगेगी, यह तो भविष्य में पता चलेगा. लेकिन चर्चा यह है कि श्री बाबू की पुण्यतिथि को लेकर हो रहे कार्यक्रम से इसके संकेत मिल सकते हैं. गौरतलब है कि श्रीकृष्‍ण सिंह की 130 वीं जयंती का आयोजन पटना में किया जा रहा है.