सरकार चला रही दहेज विरोधी अभियान, इधर ससुरालवालों ने ले ली मां-बेटे की जान

लाइव सिटीज डेस्क : एक तरफ सरकार बाल विवाह व दहेज को रोकने के लिए अभियान चला रही है. लगातार कार्यक्रम किये जा रहे हैं. वहीं कई लोग ऐसे हैं जो उनके अभियान को ठेंगा दिखाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही एक मामला मोतिहारी से सामने आया है. वहां ससुराल वालों ने दहेज के लिए बहू व उनके तीन साल के मासूम बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में एक महिला को हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के अनुसार गोविंदगंज थाना क्षेत्र की रढ़िया पंचायत के राजेपुर गांव का यह मामला है. दहेज के लिए ससुरालवालों ने बहू और उसके तीन साल के बेटे हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद इलाके में सनसनी है. घटना की जानकारी मिलते ही अरेराज के डीएसपी नुरुल हक पहुंच गये और उन्होंने मामले की बारीकी से जांच की. सूत्रों की मानें तो महिला व बच्चे के शरीर पर जख्म के निशान पाये गये हैं.

बताया जाता है कि अरेराज निवासी हृदया साह की पुत्री प्रीति की शादी 2013 में राजेपुर निवासी सत्यदेव साह के पुत्र निर्मल साह से हुई थी. शादी के करीब एक साल बाद पति कमाने के लिए सउदी अरब चला गया. वहीं सूत्रों की मानें तो शादी के बाद से ही प्रीति को दहेज के लिए ससुरालवाले प्रताड़ित करते आ रहे थे.

इस दुर्गापूजा में प्रीति अपने मायके आयी हुई थी. इसी 7 अक्टूबर को ससुरालवाले प्रीति को बिदागरी करा कर ले गये थे. सोमवार की देर रात प्रीति और उसके 3 साल के बेटे आर्यन की हत्या की खबर मिली. घटना की जानकारी मिलते ही आनन फानन में मायके वाले पहुंचे. वहां प्रीति व उसके बेटे का शव कमरे में पड़ा हुआ था.

इधर घटना की जांच करने पहुंचे डीएसपी नुरुल हक के निर्देश पर मृतक प्रीति की जेठानी सुनीता देवी को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी के परिजन फरार हैं. सुनीता से पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें कि जिस रात घटना हुई, उसी दिन सुबह में पटना में दहेज व बाल विवाह के खिलाफ बड़ा कार्यक्रम कराया गया है. यहां तक कि एप में जारी किया गया है. ऐसे में यह घटना बेशक समाज के लिए कलंक हैं. दहेज को रोकने के​ लिए समाज के हर तबके को आगे आना होगा, तभी इसे कंट्रोल में किया जा सकता है. वरना कार्यक्रम होते रहेंगे और घटनाएं होती रहेंगी.

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)