दहेज की रकम लौटा कर छा गये पिता-पुत्र, 3 दिसंबर को है शादी

आरा (पुष्कर पांडेय) : इंसान यदि कोई दृढ़ निश्चय कर ऐतिहासिक कदम उठाता है, खासकर जो समाज के लिए प्रेरणादायी हो, जिससे समाज का भला होता हो. तो निश्चित तौर पर ऐसे इंसान तथा उनके नाते-रिश्तेदारों का भी मान-सम्मान बढ़ता है और चहुंओर प्रशंसा होती है.

इतिहास के पन्नों पर अंकित करने वाले ऐसे ही एक परिवार के बारे में चर्चा कर रहे हैं, जिनकी प्रशंसा, जिनके इतिहासिक फैसले का डंका चारों ओर बज रहा है. भोजपुर जिले में पहली बार एक दूल्हे और उसके परिवार वालों ने दहेज में मिली रकम को लौटा दिया. इसके बाद तो उनकी ख्याति की चर्चा चारो ओर होने लगी. सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने खुद आरा शहर के बीच स्थित एकता नगर मोहल्ले निवासी अवकाशप्राप्त प्रधानाध्यापक हरेंद्र सिंह एवं उनके बेटे दूल्हे प्रेम रंजन सिंह के दहेज में मिली रकम लौटाने के ऐतिहासिक फैसले की तारीफ करते हुए उन्हें टेलीफोन पर बधाई दी.

इसके बाद तो उस क्षेत्र के लोगों में हर्ष और रोमांच भर आया. शुरू हो गया बधाई देने का सिलसिला. विधायक व युवा जदयू जिलाध्यक्ष शॉल देकर सम्मानित किया. अगिआंव के विधायक प्रभुनाथ राम एवं युवा जदयू के जिलाध्यक्ष प्रिंस सिंह बजरंगी को पता चला तो जदयू की पूरी टीम वहां पहुंच गयी और अवकाश प्राप्त शिक्षक हरेन्द्र सिंह तथा उनके पुत्र प्रेम रंजन सिंह के ऐतिहासिक फैसले की तारीफ की.

नेताओं ने हरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र को शाल तथा बुके देकर सम्मानित किया. विधायक प्रभुनाथ राम ने कहा कि यह कदम हमारे मुख्यमंत्री से प्रेरित होकर लिया गया है, जो कि काबिले तारीफ है. युवा जदयू के जिलाध्यक्ष प्रेमसिंह बजरंगी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फोन पर ऐतिहासिक कदम के लिए धन्यवाद दिया है. मुझे खुशी हो रही है कि मैं इसी आरा का निवासी हूं जहां ऐसे लोग का जन्म हुआ है, जिन्होंने एक दहेज लौटा कर दूसरों को प्रेरणा देने का काम किया है. उन्होंने शिक्षक हरेंद्र सिंह एवं उनके पुत्र से सीख लेने की बात कही.

इस अवसर पर विधायक प्रभुनाथ राम, प्रिंस बजरंगी, सुशील टाइगर, शिवशंकर राम, मिथुन सिंह जितेंद्र राम, निकेश पांडेय सहित कई लोग थे. आपको बता दें कि मूल रूप से जगदीशपुर प्रखंड के बरनाव गांव के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक हरेंद्र सिंह के बेटे प्रेम रंजन सिंह की शादी कोईलवर प्रखंड के जमालपुर की रहने वाली एक लड़की से तय हुई है. 28 नवंबर को तिलक तथा 3 दिसंबर को शादी है.