अब तेजस्वी से ED करेगा पूछताछ, पूछेगा-कहां से आयी इतनी संपत्ति

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव से एक बार फिर पूछताछ होगी. पूछताछ वही बेनामी संपत्ति को लेकर होगी. इस बार प्रर्वतन निदेशालय (ED) पूछताछ करेगा. यह पूछताछ मंगलवार को होगी.

बता दें कि इसी पिछले सपताह शुक्रवार 6 अक्टूबर को दिल्ली में रेलवे टेंडर मामले में अनियमितता को लेकर सीबीआई ने लंबी पूछताछ की थी. उनसे सीबीआई की कई टीमों ने लगभग 53-54 सवाल पूछे थे. लगभग 7 से 8 घंटे तक तेजस्वी यादव से सीबीआई ने पूछताछ की थी. सूत्रों के अनुसार हर टीम के पास क्वेश्चन के अलग सेट थे.

सूत्रों की मानें तो मंगलवार को कुछ इसी तर्ज पर इस बार ईडी की टीमें उनसे सवाल पूछेंगी. मामला वहीं बेनामी संपत्ति को लेकर है. इस बार उम्मीद है कि लंबी पूछताछ ही होगी. गौरतलब है कि जुलाई के पहले सप्ताह में रेलवे टेंडर में हुई अनियमितता को लेकर सीबीआई ने लालू प्रसाद के पटना समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. इसके पहले सीबीआई की ओर से मामला दर्ज किया गया था, जिसमें लालू, राबड़ी, तेजस्वी समेत 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. यह मामला तब का है जब लालू प्रसाद रेलमंत्री थे.

इसी मामले में गौरतलब है कि 5 अक्टूबर को लालू प्रसाद से भी लंबी पूछताछ हुई थी. सीबीआई ने उनसे लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की थी. रेलवे के टेंडर से जुड़े सवालों के अलावा बेनामी संपत्ति के भी प्रश्न पूछे गये थे. इधर यह भी चर्चा है कि यदि सीबीआई लालू प्रसाद या तेजस्वी यादव के जवाबों से अगर संतुष्ट नहीं हुई, तो उनसे आगे भी पूछताछ जारी रहेगी. हालांकि इस संबंध में अभी तक किसी तरह की अधिकृत सूचना नहीं आई है.

इसे भी पढ़ें : लालू बोले – न हमें हरा सकते हैं, न कंट्रोल कर सकते हैं
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)