कांग्रेस में कलह : सदाकत आश्रम में हुआ जमकर हंगामा, कादरी का किया घेराव

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस में अंदरुनी कलह रविवार को बाहर आ गया. जम कर हंगामा हुआ. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी के खिलाफ विक्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी की. उनका घेराव किया गया. सूत्रों की मानें तो विरोध करने वाले लोग पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के समर्थक बताये जाते हैं. वहीं कार्यकारी अध्यक्ष कादरी ने मीडिया को दो टूक कहा कि किसी को भी पार्टी तोड़ने की इजाजत नहीं दी जायेगी.

बता दें कि ​कांग्रेस में अंदरुनी कलह काफी दिनों से हो रही है. बिहार में एनडीए की सरकार आने के बाद यह कलह काफी तेज हो गया. उस समय तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी जदयू की तरफदारी करती दिखी. तब पॉलिटिकल कॉरिडोर में यह भी शोर मचा कि अशोक चौधरी पार्टी तोड़कर बिहार की एनडीए सरकार में जा सकते हैं.

इसे लेकर कांग्रेस के गलियारे में सियासत तेज हो गई. कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दो दो बार बैठक हुई लेकिन नतीजा बाहर नहीं निकला. एक समय ऐसा आया कि इस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कड़ा निर्णय लेते हुए अशोक चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया. तब से यह कलह खुल कर सामने आ गया है. अशोक चौधरी कादरी से लेकर कई दिग्गज नेताओं पर प्रहार किये. इसके लिए बिहार प्रभारी सीपी जोशी को भी दोषी ठहराया.

इधर इसी गुटबाजी का असर रविवार को पटना के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी के खिलाफ जमकर हंगामा हुआ. सदाकत आश्रम आये नालंदा और लखीसराय के कार्यकर्ताओं ने यह हंगामा किया. दोनों जिलों के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी उन्हें निर्वाचित घोषित करने के बजाय बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी हो रही है. हालांकि दोनों जिलों के नेताओं ने कादरी से मिलकर अपने पक्ष को रखा. करीब घंटे भर चले हंगामे के बाद भी पार्टी की ओर से कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया.

बता दें कि पार्टी के प्रदेश आलाकमान को हंगामे की भनक लग गयी थी. इसलिए पार्टी की ओर से सदाकत आश्रम में पुलिस को बुला लिया गया था. ऐसे मेें यह हंगामा बड़ा रूप नहीं ले सका. वहीं बाद में कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि किसी भी कीमत पर पार्टी तोड़ने की इजाजत नहीं दी जायेगी. उन्होंने पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि अगर किसी से भूल हुई है तो वे प्रायश्चित करें. कादरी ने यह भी जानकारी दी कि सोमवार को स्‍टेट डेलिगेट्स की बैठक होगी. कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, सुपौल की सांसद रंजीता रंजन, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार समेत बिहार के चुनाव पदाधिकारी और राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन 
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री 
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)