उपेंद्र दास हिरासत में, अपराधियों के साथ बातचीत का आॅडियो हुआ था वायरल

जमुई (राजेश कुमार) : जमुई लोकसभा प्रत्याशी रहे उपेंद्र दास को पुलिस हिरासत में ले लिया है. जमुई से दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके उपेंद्र दास हाल के दिनों में कई ऑडियो वायरल करने को लेकर चर्चा में रहे हैं. जमुई के तत्कालीन डीएसपी विनोद राउत के गाली-गलौज वाला आॅडियो भी उपेंद्र दास ने ही वायरल किया था. शुक्रवार को वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर मलयपुर थाने की पुलिस ने पूर्व लोकसभा प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने मलयपुर थानाक्षेत्र के पत्नेश्वर मोड़ से झाझा की ओर से आ रहे उपेंद्र दास की गाड़ी रोककर हिरासत में ले लिया और उसे मलयपुर थाना लाया. बाद में जमुई एडीपीओ मो निसार अहमद ने मलयपुर थाना आकर उपेंद्र दास से पूछताछ की. एसडीपीओ ने बताया कि उपेंद्र दास पर आरोप है कि लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र से अपहृत गोपाल मंडल मामले में सोशल मीडिया पर उसने कई गुप्त सूचना लीक की है. उपेंद्र दास के मोबाइल से वाट्सअप पर अपराधी व परिजन की बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल की गई थी.

पुलिस का कहना है कि उपेंद्र की इस हरकत से पुलिस अनुसंधान में बाधा पहुंची है. साथ ही यह वायरल ऑडियो अपहृत के हित के लिए खतरा बन सकता है. उपेंद्र दास द्वारा वायरल ऑडियो को अन्य ग्रुप में भी भेजने का आग्रह किया गया है. ऑडियो पर एसडीपीओ द्वारा संज्ञान लेने के बाद ग्रुप एडमिन के आवेदन पर जमुई थाने में मामला दर्ज किया गया है. इसमें प्रशासन उपेंद्र दास पर काम में बाधा डालने व गोपनीय सूचना को भंग करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि उपेंद्र दास जमुई लोकसभा क्षेत्र से 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ चुका है तथा झाझा क्षेत्र में राजनीतिक रूप से सक्रिय रहा है. यहां यह भी बता दें कि लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र से चिमनी व्यवसायी गोपाल मंडल का पिछले दिनों अपहरण हुआ था. फिरौती की रकम को लेकर अपहर्ता और परिजन के बीच मोबाइल पर बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है, जो आरोपित ने कई ग्रुप में डालते हुए लोगों से उसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील कि थी.