लोेजपा-रालोसपा के नेताजी खेल रहे थे जुआ, पहुंच गये हवालात

लाइव सिटीज डेस्क : पौराणिक कथाओं व गाथाओं के अनुसार दीपावली व जुआ के बीच गहरा संबंध है. दीवाली के दिन शौकिया जुआ खेलने की परंपरा रही है. लेकिन कालांतर में लोग इसे प्रोफेशनल बना लिया है. अब तो लोगों के बीच यह नशा का रूप लेता जा रहा है. यह नशा अब नेताजी को भी चढ़ने लगा है. इसका खुलासा पुलिस में हिरासत में लिये गये लोगों से हुआ है. लोजपा व रालोसपा के नेताजी जुआ खेलने के आरोप में हवालात पहुंच गये.

जानकारी के अनुसार जहानाबाद में जुआ खेलते लोजपा अध्यक्ष हेमंत शरण पकड़े गये हैं. जहानाबाद मामले में तो खास बात यह है कि पुलिस ने मौके से शराब की बोतल भी बरामद की है. वहीं इसी तरह की खबर सीवान से भी आ रही है. बताया जाता है कि सीवान में रालोसपा के महासचिव अनिल पटेल को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उन्हें भी जुआ खेलने का आरोप है.

सूत्रों की मानें तो जहानाबाद में नगर थाने की पुलिस ने बुधवार की देर रात पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित सियाबाबू पेट्रोल पम्प के सामने स्थित एक गैरेज में छापेमारी कर जुआ खेलते हुए लोजपा जिलाध्यक्ष हेमंत शरण उर्फ़ कुंदन सहित 11 लोगों को धर दबोचा. गिरफ्तार किये गए लोगों के पास से तकरीबन सात हज़ार रुपये, ताश की पतियों के अलावा दो बोतल शराब भी बरामद की गई है.

दरअसल जहानाबाद की पुलिस को सूचना मिली थी कि शशि भूषण शर्मा के गैरेज में बड़े पैमाने पर जुआ का खेल चल रहा है. गुप्त सूचना के आलोक में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान लोजपा जिलाध्यक्ष हेमंत शरण उर्फ़ कुंदन, बर्बट्टा पंचायत के मुखिया पति गोप यादव, विरेन्द्र यादव, गैरेज संचालक का पुत्र रंजीत शर्मा, सुनील कुमार, मंचा कुमार, धर्मेंद्र कुमार सहित कुल 11 लोग गिरफ्तार किये गये.

उधर सूत्रों के अनुसार सीवान में रालोसपा के प्रदेश महासचिव अनिल पटेल उर्फ बंटी को पुलिस ने जुआ खेलते पकड़ा है. बताया जाता है कि अनिल पटेल रालोसपा के अरुण गुट के प्रदेश महासचिव हैं. उनके पकड़े जाने को लेकर पूरे सीवान में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं सूत्रों के अनुसार सीवान में महदेवा ओपी की पुलिस ने छह लोगों को जुआ खेलते पकड़ा है. मौके से पुलिस ने 1.15 लाख रुपये कैश भी बरामद किये हैं.