27 नवम्बर से शुरू होगा बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र

bihar, vidhan sabha, monsoon session, nitish kumar, tejashwi yadav
फाइल फोटो

पटना : अगले महीने 27 नवम्बर से बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है. यह सत्र 6 दिनों तक 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा. शनिवार को राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में संसदीय कार्य विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गई है. पटना कैबिनेट की बैठक में 20 एजेंडों पर मुहर लगी है. यह बिहार विधानसभा का सोलहवां सत्र तथा बिहार विधान परिषद का 187वां सत्र होगा. इस सत्र में कुल चार बैठकें होंगी.

बताया जा रहा है कि बिहार विधानमंडल का यह सत्र काफी हंगामेदार होगा. बिहार में जिस तरह से सत्ता परिवर्तन हुआ है और गठबंधन टूटा है उसके बाद से विपक्षी पार्टी बनी राजद काफी गुस्से में है. राजग कि सरकार बनने के बाद राजद हर मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरने में जुटी है. और लगातार हमलावर भी है.

बता दें कि रोहतास में जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत मामले में सीएम के संज्ञान के बाद क्विक एक्शन हुआ. 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. अब मामला रानीतिक रूप ले चुका है. खूब बयानबाजी हो रही है. एक तरफ सरकार मामले पर खुद का बचाव कर रही है, तो वहीं विपक्ष छोड़ने के मूड में नहीं है. पॉलिटिकल कॉरीडोर में खूब चर्चा हो रही है.

बताया जा रहा है कि मुख्‍य विपक्षी दल राजद शराब से बिहार में हुई मौत, सृजन घोटाला सहित कई अन्‍य मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगी. वहीं खबर यह भी है कि कांग्रेस भी सत्र में सरकार की विफलताओं को उजागर करने का मन बनाया है. राज्य में कानून-व्यवस्था और शराब से लोगों की मौत पर सरकार पर हमला बोलेगी.