मौका दीजिएगा तो हर जिले में खोलेंगे मेगा स्किल सेंटर, युवाओं को मिलेगा लाभ, हिलसा में बोले CM नीतीश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतश कुमार चुनावी सभा के लिए हिलसा पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी प्रेम मुखिया के लिए वोट मांगा. साथ ही लोगों से वोट करने की अपील की. इस दौरान सीएम के साथ एनडीए के कई नेता मौजूद थे.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि नई तकनीक पर अब काम करना है. लोगों को कंप्यूटर पर काम करना सिखा रहे हैं. एक बात जान लीजिए, जब तक कंप्यूटर पर काम करना नहीं जानेंगे तब तक नौकरी में समस्या हो सकती है. इसके लिए हमने लोगों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण भी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि 10 लाख से ज्यादा युवक-युवतियों ने ट्रेनिंग ली है. लेकिन अब नई-नई तकनीक बढ़ती जा रही है. इसलिए अब हम सभी लड़कों और लड़कियों को नई तकनीक से जोड़ने और प्रशिक्षण कराने का काम करेंगे. साथ ही हर जिले में मेगा स्किल सेंटर की स्थापना करेंगे. इसके अलावा हमने कई अलग चीजों को सोच रखा है. एक बार मौका दीजिए और फिर हमारा काम देखिए.



अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर इलाके का विकास किया है. न्याय के साथ विकास की बात तो पहले से ही कहते आ रहे हैं. उन्होंने हर तबके के उत्थान के लिए काम किया. जो हाशिए पर थे, उनको मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश की. हमने किसी इलाके की उपेक्षा नहीं की. सीएम ने कहा कि हमने दलित, महादलित, आदिवासी, अतिपिछड़ों के लिए काम किया. हमने इसलिए काम किया क्योंकि वो उपेंक्षित थे. हमने उनको मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया. बिहार के मुखिया ने कहा कि हम तो समाज में प्रेम और भाईचारा की बात करते हैं.


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा में तो मैं हमेशा आता रहा हूं. लेकिन आज चुनाव के दौर में आपके बीच आने का मौका मिला है, इस बात की ज्यादा खुशी मिली है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी को देखते हुए चुनाव के लिए समय कम रखा गया है. कोरोना तो पूरी दुनिया में है. जहा घट रहा है वहां फिर से बढ़ भी रहा है. लेकिन हमने तो बिहार में काफी कंट्रोल किया है. साथ ही जांच में औसत से ज्यादा तेजी से कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि समय कम मिलने के कारण सभी जगह जाकर प्रचार नहीं कर पा रहा हूं. सीएम ने कहा कि आपने जो मुझे प्रेम और सम्मान दिया, इसे मैं जीवनभर नहीं भूल पाउंगा.