Lalu Yadav News : लालू यादव की याचिका पर कल अहम सुनवाई, मिली बेल तो आ जाएंगे बाहर

लाइव सिटीज, पटना/ रांची : आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की याचिका पर 29 जनवरी को अहम सुनवाई होने वाली है. झारखंड हाईकोर्ट में यह सुनवाई होगी. चारा घोटाला से जुड़े इस मामले में यदि उन्हें बेल मिल जाती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे. बता दें कि अभी लालू यादव दिल्ली एम्स में एडमिट हैं. उनकी तबीयत काफी खराब है.

दरअसल, लालू यादव की ओर से पिछले दिनों अपनी कस्टडी की अवधि को लेकर एक रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की गई थी. इसके साथ ही उन्होंने इसी दौरान जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए भी विशेष आग्रह किया था. कोर्ट ने लालू यादव के आग्रह को स्वीकार कर लिया था. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में लालू यादव की जमानत पर सुनवाई होगी.



जमानत का यह मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है. लालू ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्होंने दुमका कोषागार वाले मामले में लगभग 44 माह जेल में बिताए हैं, जो कुल सजा यानी 7 साल की सजा की आधी अवधि से ज्यादा है. बता दें कि दुमका मामले में सीबीआई की कोर्ट ने लालू के खिलाफ 7 साल की सजा सुनाई है. बहरहाल, शुक्रवार को होने वाली सुनवाई पर सबकी नजरें रहेंगी. आधी सजा पूरी करने के आधार पर लालू यादव को तीन मामलों में पहले जमानत मिल चुकी है. ऐसे में अगर उन्हें कल जमानत मिल जाती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे.