15 साल में नीतीश कुमार ने बिहार को काफी आगे बढ़ाया है, मिथिलांचल की धरती से बोले पीएम मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने दरभंगा में संयुक्त जनसभा की. दरभंगा के हवाई अड्डा से प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित किया. पीएम ने अपने भाषण के दौरान सबसे पहले सीता मईया, राजा जनक का नाम लेते हुए मिथिला स्टाइल में लोगों को नमन किया. पीएम ने मिथिला अंदाज में ही कहा कि ज्ञान, धान, पान, मखान से समर्द्ध हुई कि गौरवशाली धरती पर अपने सबके अभिनंदन करै छी.

इसके बाद पीएम ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बिहार का भावी सीएम बताया. उसके बाद उन्होंने एनडीए के तमाम घटक दलों के शीर्ष नेता और भारी संख्या में मौजूद लोगों को अभिवादन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार की इस पवित्र भूमि पर मैं बाबा चौहरमल और गैरिया बाबा सहित अन्य संतों को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि इन तमाम बड़े संतों के आशीर्वाद ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास ही देश के विकास का आधार है.



पीएम ने कहा कि एनडीए के सहयोगी दल वीआईपी पार्टी के चीफ और मेरे मित्र मुकेश सहनी को कोरोना हो गया है और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी कोरोना से लड़ना पड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार के जितने भी राजनीति पार्टी के नेता इस बीमारी से लड़ रहे हैं, मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं. बिहार के नागरिक भी अगर कोरोना से लड़ रहे हैं तो जल्द ठीक हो जाए, यही मेरी प्राथना है.  

इसके बाद पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में बिहार नीतीश कुमार के कार्यकाल बहुत आगे बढ़ा है. उन्होंने कहा कि आज मां सीता अपनै नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होगी, अयोध्या पर आज नजर अवश्य होगी. उन्होंने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया. इसलिए इस चुनाव में आप एनडीए की सरकार बनाइए ताकि इस राज्य का और विकास हो सके.