लालू आवास पर छठः राबड़ी देवी ने दिया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

लाइव सिटीज डेस्कः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर पर भी उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया. बिहार की एक्स सीएम राबड़ी देवी ने भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया. लालू प्रसाद ने राबड़ी देवी को अर्घ्य दिलाया.

बता दें कि लालू प्रसाद के परिवार की छठ पूजा प्रसिद्ध रही है. इस साल भी पटना में राबड़ी आवास पर छठ पूजा की धूम है. मालूम हो कि गुरुवार को राबड़ी देवी ने अस्तामचलगामी सूर्य का अर्घ्यछ दिया. उसके बाद आज शुक्रवार की सुबह उगते सूर्य को राबड़ी देवी ने अर्घ्ये दिया.

इस अवसर पर राबड़ी देवी ने सबों की मंगलकामना की. लालू प्रसाद यादव ने भी छठ को भारतीय संस्कृति का सबसे बड़ा पर्व बताया. कहा कि छठी मैया की कृपा से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. यह प्रकृति की पूजा है. प्रकृति में सूर्य से ही सभी संचालित होते हैं. उन्होंैने कहा कि उनकी मनोकामना यही है कि सबों की मनोकामनाएं पूरी हों.

छठ को लेकर लालू प्रसाद यादव का पूरा परिवार राबड़ी देवी के साथ है. पुत्र तेजस्वीन दिल्ली में थे. वे भी गुरुवार को सायंकालीन अर्घ्यर के पहले घर पहुंच गए. पुत्री मीसा भारती व अन्यव सहित परिवार के सभी सदस्यर पर्व में राबड़ी देवी का साथ दे रहे हैं.

इधर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में भी माहौल छठमय हो चुका है. उदीयमान भगवान भास्कर ने दर्शन दे दिए हैं. छठ व्रति उगते सूर्य भगवान को अर्घ्य दे रहे हैं. बिहार के साथ-साथ पूरे देश में छठ धूम धाम से मनाया जा रहा है.