जीतन राम मांझी ने उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए में आने का दिया न्योता, बोले- स्वाभिमान से न करें समझौता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनावी की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी राजनीतिक दल  अब पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. वहीं हम प्रमुख जीतन राम मांझी के अलावा उपेंद्र कुशवाहा भी खुद को महागठबंधन से अलग होते दिख रहे हैं.

ऐसे में हम मुखिया जीतन राम मांझी ने उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए में आने का न्योता दिया है. जीतन मांझी ने कहा कि अगर कुशवाहा एनडीए में आते हैं तो हम मजबूती से चुनाव लड़ सकते हैं. जिससे हमारी जीत पक्की होगी.



जीतन राम मांझी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा एक स्वाभिमानी नेता हैं. अगर कोई मनमानी करता है तो कोई भी इस प्रकार का नेता अपना स्वाभिमान नहीं खोएगा. मांझी ने इस दौरान बिना नाम लिए आरजेडी पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सिर्फ परिवाद का ही राज चलता है. पूर्व सीएम ने कहा कि महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया.

मालूम हो कि चुनाव जितना नजदीक आता जाएगा. कयासों का दौर उतना ही तेज होता जाएगा. हालांकि कई राजनीतिक पंडितों का ये मानना भी है कि आने वाले समय में उपेंद्र कुशवाहा एनडीए का हिस्सा हो सकते हैं. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को लेकर नरम रहे. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान भी एनडीए का अहम हिस्सा हैं. अगर वे कुछ पार्टी से मांग करते हैं, तो वो उनका हक है. जीतन मांझी ने कहा कि उम्मीद कम है कि चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला लेंगे. जहां तक बात सीट शेयरिंग की है, तो समय आने पर वो भी निर्णय ले लिया जाएगा.