‘चौबे जी, बोझ ‘बिहारी’ नहीं आप जैसे नेता हैं, कसम खाइए AIIMS में इलाज को नहीं जायेंगे’

28_06_2017-ashwini_chaubey
फाइल फोटो

पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे पर हमला लगातार जारी है. AIIMS संबंधी उनके विवादास्पद बयान को लेकर आज बुधवार को बक्सर में भी प्रदर्शन हुआ. जारी विरोध के बीच जनतांत्रिक लोकहित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने अश्विनी चौबे पर बहुत तेज हमला बोला है. अनिल कुमार ने कहा है कि ‘बिहारी’ कभी बोझा नहीं होते. दुनिया में जहां भी बिहारी जाते हैं, वे जरुरत से अधिक श्रम और मेधा शक्ति प्रदान करते हैं. पता नहीं, अश्विनी चौबे जैसे नेता मंत्री बनते ही कैसे बिगडैल बोल बोलने लगते हैं.

कुमार ने पटना में कहा कि इलाज के लिए कौन दिल्ली जाना पसंद करता है. मजबूरी होती है, तभी लोग दिल्ली जाते हैं. दिल्ली जाने के पहले इलाज के खर्चे की व्यवस्था करनी होती है. प्रत्येक बिहारी अश्विनी कुमार चौबे की तरह तो है नहीं, जो दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में भी चले जायेंगे. फिर जब प्राइवेट अस्पताल आम बिहारियों की पहुँच के बाहर है, तो वह इलाज कराने AIIMS जाएगा ही. यह नागरिक का हक़ है. इसे किसी जन्म में अश्विनी चौबे और उनके जैसा कोई दूसरा नेता नहीं रोक सकता है.

jlp
प्रेस कांफ्रेंस करते अनिल कुमार

अनिल कुमार ने यह भी कहा कि अश्विनी चौबे ने बोलने के पहले अपने रिकॉर्ड को देखा था क्या? चौबे बिहार में स्वास्थ्य मंत्री भी रहे हैं. यदि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के रूप में बिहार की व्यवस्था ठीक कर दी होती, तो दिल्ली कोई क्यों जाता. ये वही अश्विनी चौबे हैं, जिन्होंने बिहार में नगर विकास मंत्री बनने के तुरंत बाद यह भी कहा था कि पटना को स्विट्ज़रलैंड बना देंगे. लेकिन क्या हुआ, पटना को अश्विनी चौबे की कृपा से किसी ने कुछ बदला देखा क्या?

उन्होंने कहा कि AIIMS में बिहारियों को रोकने की बात करने वाले अश्विनी कुमार चौबे पहले खुद दुनिया के सामने कसम खाएं. कहें कि रोग कैसा भी हो, वो इलाज कराने AIIMS में नहीं, बिहार के अस्पतालों में चलेंगे. ऐसा कसम वे खाते हैं, तो निश्चित तौर पर AIIMS जाने वाले लोगों की तादाद घटेगी, क्योंकि उन्हें इलाज बिहार में ही मिलेगा.

अनिल कुमार ने यह भी कहा है कि अश्विनी चौबे जैसे बिहार के नेताओं के कारण ही महाराष्ट्र के मनसे नेता राज ठाकरे का दिमाग खराब होता है. जब चौबे ने शुरुआत की, तो ठाकरे और आगे बढ़ गए. महाराष्ट्र में फिर से उत्तर भारतीयों पर हमले हो रहे हैं. ऐसे हमले तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक बिहार के नेता ठीक नहीं होंगे.

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)