मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अररिया, सुपौल समेत इन जिलों में आज होगी भारी बारिश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के कुछ हिस्‍सों में आज भी जोरदार बारिश होगी. इसके लिए मौसम विज्ञान विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि राजधानी पटना समेत कुछ दक्ष‍िण बिहार के लोगों को बारिश के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. हालांकि शनिवार की शाम पटना के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश हुई, लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली.  

दरअसल, बिहार में मानसून को प्रवेश करने से लगभग 10 दिन हो गए, लेकिन यहां के कई जिलों में भी सही से बारिश नहीं हुई है. नेपाल और पश्चिम बंगाल से सटे कुछ जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगभग हर रोज बारिश हो रही है, लेकिन पश्चिम, मध्य और दक्षिण बिहार मैं अब तक जोरदार बारिश नहीं हुई है.

मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस इलाके के लोगों को जोरदार बारिश के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. इन इलाकों में 29 जून के बाद जोरदार बारिश हो सकती है. मध्य और दक्षिण भाग में का मौसम शुष्क बना हुआ है.

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. किशनगंज, अररिया, सुपौल, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में भारी बारिश हो सकती है. नेपाल और पश्चिम बंगाल से सटे इन जिलों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं पटना के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है.