आज से बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र, विपक्ष घेरने के लिए तैयार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज यानि 24 जून से शुरू होगा, जो 30 जून तक चले. 5 दिनों के छोटे से सत्र के सरकार की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. शांतिपूर्ण सत्र संचालन के लिए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा सर्वदलीय बैठक कर चुके हैं. डीएम और एसपी सुरक्षा व अन्य प्रशासनिक तैयारियों को लेकर सभी ड्रील पूरा कर चुके हैं.

24 जून यानि आज शपथ ग्रहण होगा (यदि किसी को लेना होगा तब). उसके बाद बिहार विधान मंडल के सत्र में नहीं रहने की अवधि में महामहिम राज्यपाल द्वारा प्रख्यापित अध्यादेश की प्रमाणित प्रतियों को सदन के पटल पर रखा जाएगा. इस दौरान वित्तीय वर्ष 2022-23 की प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी भी पेश होगा और उसके बाद शोक प्रस्ताव के साथ सदन की कार्यवाही समाप्त हो जाएगी.

आज से शुरू हो रहे मानसून सत्र के लिए जदयू पूरी तैयारी कर चुकी है. गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सीएम आवास में जदयू विधायकों और विधान पार्षदों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में पार्टी के सभी मंत्री भी शामिल थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मानसून सत्र में सभी सदस्यों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है.