बिन बताए सदर अस्पताल जा धमके मुजफ्फरपुर डीएम, ड्यूटी से गायब लोगों पर कर दी कड़ी कार्रवाई

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में आज सुबह-सुबह जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह जा धमके. अचानक डीएम के पहुंचने की खबर से अस्पताल में आग की तरह फैल गयी. आनन फानन में जो भी डॉक्टर जहां कहीं भी वो अस्पताल की ओर से भागने लगे. ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी जो अपनी टेबल छोड़ अस्पताल के बाहर दुकानों पर चाय की चुस्की या फिर अन्य काम में लगे हुए थे जैसे ही अस्पताल में डीएम के आने की बात पता चली उनके होश उड़ गए.

बिना किसी सूचना के अस्पताल में डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने मरीजों से मिलकर उनका हालचाल पूछा. उनसे अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की. साथ ही अस्पताल के रोस्टर को चेक कर दिया. रोस्टर चेकिंग के दौरान लगभग 10 डॉक्टर और 7 पारा मेडिकल स्टाफ ड्यूटी के गैरहाजिर मिले. तुरंत जिलाधिकारी ने गैरहाजिर लोगों की एक दिन का तनख्वाह काटने का आदेश दे डाला.



जिलाधिकारी यहीं नहीं रूके ड्यूटी से गायब लोगों को स्पष्टीकरण की भी मांग कर दी. डॉक्टर चंद्रशेखर ने कहा कि जिन लोगों की ड्यूटी लगी थी आखिर वो लोग कहां थे. वो उपस्थित क्यों नहीं थे. इसका क्लीयरफिकेशन देना होगा. साथ ही उन्होंने अन्य कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वह समय से अपनी ड्यूटी करें नहीं तो आगे और कठोर कार्रवाई की जाएगी.