मुजफ्फरपुर: चर्चित कटरा गैंगरेप केस का आरोपी मौलाना मकबूल गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुजफ्फरपुर के चर्चित कटरा गैंगरेप के आरोपी मौलाना मकबूल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले का एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है. आरोपी मौलाना के गिरफ्तारी को लेकर मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है, और इसके अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसे संरक्षण देने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा.

आपको बता दें कि तीन बच्चों के पिता मौलाना पर आरोप है कि उसने नाबालिग के साथ लगातार दो माह तक दुष्कर्म किया था. इसके बाद गांव के एक अन्य शादीशुदा युवक मो. शोएब ने भी नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग के गर्भवती होने और बच्चे को जन्म देने के बाद ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया. इतना ही नहीं, नाबालिग से जन्मे बच्चे को 20 हजार रुपए में बेचने का भी प्रयास किया गया.

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद राज्य महिला आयोग ने पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया था. घटना के प्रकाश में आने के बाद शोएब और मौलाना फरार थे. लेकिन पुलिसिया दबिश बढ़ने के बाद मौलाना पकड़ में आ गया, वहीं शोएब अब भी फरार है. पुलिस ने शोएब के पिता को आरोपी को संरक्षण देने के अपराध में गिरफ्तार किया है.मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने इस मामले में आरोपियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी कारवाई करने की बात कही है. एसएसपी ने कहा कि पुलिस फिलहाल मौलाना से गुप्त स्थान पर घटना को लेकर पूछताछ कर रही है.

आपको बता दें कि 3 जुलाई को महिला थाने में पीड़ित नाबालिग ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. लेकिन उस समय डीएसपी के सुपरविजन के बाद भी मौलाना मो. मकबूल और दूसरे आरोपी मो. शोएब की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी. पुलिस ने मौलाना को दुष्कर्म मामले में भूमिका को भी संदिग्ध बताया था.  आखिरकार मौलाना के पाप का सच सामने आया. दो लोगों द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया. इसको लेकर यह विवाद भी उठ खड़ा हुआ था कि बच्चे का पिता कौन है. मौलाना की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने कहा है कि चूंकि मामले में दो आरोपी हैं, इसलिए नवजात और दोनों आरोपियों के डीएनए के आधार पर बायोलॉजिकल पिता का पता लगाया जाएगा.