नवादा : एडमिट कार्ड में गड़बड़ी के कारण 16 छात्राएं परीक्षा से वंचित

प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज से बिहार में मैट्रिक परीक्षा शुरू हो गई है. इस दौरान नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. परीक्षा प्रशासन की गड़बड़ी के कारण 16 छात्रा परीक्षा नहीं दे सकी. खबर के अनुसार एडमिट कार्ड पर गड़बड़ी के कारण छात्राओं परीक्षा नहीं देने दिया गया. बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड पर महज 2 विषयों का ही जिक्र किया गया था. जिसके वजह से परीक्षा नहीं देने दिया गया. यह घटना रजौली के मथुरासिनी इंटर कॉलेज में आयोजित मैट्रिक परीक्षा केंद्र की है.

वहीं छात्राओं का कहना है कि कन्या उच्च विद्यालय लौंद के प्राचार्य की गलती से उनके एडमिट कार्ड पर सभी विषयों का कोड अंकित होकर नहीं आया. इनका कहना है कि एडमिट कार्ड भरे जाने के पहले सभी छात्राओं ने पूरी जानकारी फॉर्म में भरकर दी थी. मगर प्राचार्य की गलती के कारण आज उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया.

सभी छात्राएं कन्या उच्च विद्यालय लौंद की है. छात्राओं का कहना है कि प्राचार्य की गलती से उनके एडमिट कार्ड पर सभी विषयों का कोड अंकित होकर नहीं आया. एडमिट कार्ड भरे जाने के पहले सभी छात्राओं ने पूरी जानकारी फॉर्म में भरकर दी थी. मगर प्राचार्य की गलती के कारण आज उन्हें परीक्षा देने नहीं दिया.

वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही रजौली SDM चंद्रशेखर आजाद ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने छात्राओं को समझाने का प्रयास किया. SDM ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि बोर्ड की तरफ से जो आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा.