जमुई में नक्सली हमला, स्टेशन मास्टर को बंधक बनाकर उड़ाने की दी धमकी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के नक्सल प्रभावित जिले जमुई में नक्सलियों ने लंबे अरसे बाद अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. यहां क्यूल-जसीडीह रेल खंड के चौरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर नक्सलियों ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार को बंधक बनाकर ट्रेन परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दे डाली. जिसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गयी.

हालांकि, इस दौरान नक्सलियों ने स्टेशन प्रबंधक को बंधक बनाकर अपने साथ ले जाने की कोशिश की लेकिन स्टेशन प्रबंधक मौके से फरार हो गए. स्टेशन प्रबंधक के साथ-साथ तमाम कर्मचारी मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी रेलवे के वरीय पदाधिकारी को दी गयी, जिसके बाद कई ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया.

जानकारी के मुताबिक शनिवार की अहले सुबह करीब 3 बजे पुलिस के वर्दी में कुछ नक्सली चौराहा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर विनय कुमार के केबिन में पहुंचकर उसे धमकी देने लगे कि जल्द से जल्द ट्रेन परिचालन बंद कर दो नहीं तो स्टेशन को उड़ा दिया जाएगा. ये सुनने के बाद स्टेशन प्रबंधक ने सवाल किया कि आप कौन हैं तो उसने कहा कि तुम्हें पता नहीं है कि नक्सलियों का सप्ताह दिवस मनाया जा रहा है. इतना सुनते ही स्टेशन प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों में दहशत फैल गया.

वहीं नक्सलियों द्वारा दिए गए धमकी के बाद क्यूल- जसीडीह रेल खंड पर 4 घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा. इस दौरान डाउन परिचालन में हिमगिरी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन तथा कई ट्रेनों को झाझा जसीडीह क्यूल सहित अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया. इस बात की जानकारी मिलते ही जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल, सदर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार के साथ सहित सीआरपीएफ जवानों के साथ क्यूल जसीडीह रेल खंड के चोरा रेलवे स्टेशन पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने स्टेशन प्रबंधक से बात की.