सुरक्षा के जवानों को उड़ाने की नापाक मंसूबे हुए नेस्तनाबूंद, जमुई भीमबॉध जंगल क्षेत्र से 50 किलो आईईडी बम बरामद, बम निरोधक दस्ते ने कर दिया डिफ्यूज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जमुई से आज अभी तक की सबसे बड़ी खबर आ रही है. जिसमें  भीमबॉध क्षेत्र में सर्चिंग में जुटी 207 कोबरा की टीम के हाथों 50 किलो आईईडी बम बरामद हुआ है. लक्ष्मीपुर में लगाए गए यह बम सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाकर रखा गया था. बरामद आईईडी बम 20 एवं 30 किलो के हिसाब से दो टुकड़ों में बिछाए गए थे. इस सफलता के बाद बम निरोधक दस्ता ने दोनों बमों को डिफ्यूज कर दिया.

पिछले कई सालों से जमुई एवं भीमबॉध क्षेत्र में 207 कोबरा की टीम एक अभियान के तौर पर सर्चिंग कर रही है. इस बीच कई बार नक्सलियों के साथ मुठभेंड़ भी हो चुका है. हर बार मुंह का खा चुके हतोत्साहित नक्सलियों ने टीसीओसी भीमबॉध के अंतर्गत आने वाले जंगल गांव चोरमरा तथा भट्ठाकोल के आसपास भारी मात्रा में आईईडी बम लगा रखे थे. नक्सली सुरक्षा कर्मियों को अंबुल जोन में फंसाकर आईईडी बम से उड़ाना चाह रहे थे. लेकिन बुधवार की सर्चिंग अभियान में सुरक्षा बल के जवानों को 20 किलो एंटी हैंडलिंग आईईडी एवं 30 किलो पॉवर सोर्स, कमांड आईईडी बरामद किया गया.

तीन अप्रैल 2021 को  छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना से प्रेरित होकर नक्लियों ने जमुई, मंगेर तथा लखीसराय के सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के प्लान पर काम कर रहे थे. बुधवार को भीमबॉध जंगल में चलाए गए अभियान में 207 कोबरा बटालियन के अलावा 215 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस, थाना अध्यक्ष बरहट चितरंजन कुमार शामिल थे. पूरा अभियान जमुई पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में चलाया गया.