बगहा में नीतीश कुमार ने की चुनावी सभा, सुनील कुमार के लिए मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में आज चुनावी प्रचार का अंतिम दिन है. इसको लेकर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर में संयुक्त जनसभा की. जहां उन्होंने एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार के लिए वोट मांगा. इस दौरान मंच पर एनडीए के कई नेता मौजूद रहे.

सीएम नीतीश कुमार अपने संबोधन में कहा कि ये बापू की कर्मभूमि है. मैं इसे नमन करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि इस जगह का महत्व पूरे विश्व में है. 1917 में बापू ने इसी धरती चंपारण सत्याग्रह की शुरुआत की और भारत को आजाद कराया. उन्होंने आगे कहा कि इस पावन को भूलना मेरे लिए संभव नहीं है. उन्होंने अपने भाषण को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी और केंद्र सरकार की तारीफ की. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में विकास की गति काफी तेज है. एनडीए के शासनकाल में काम हमारा काफी तेजी से हुआ है.



मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सभी क्षेत्रों में काम किया है. महिला को सशक्त बनाने के लिए हमने पुरजोर प्रयास किया. इसके लिए हमने जीविका समूह का गठन किया. उन्होंने कहा कि इसके लिए हमने विश्व बैंक से भी कर्ज लिया और महिलाओं को स्वावलंबी बनाया. उन्होंने आगे कहा कि पहले महिलाओं कितना सम्मान मिलता था, ये आपको बताने की जरूरत नहीं है. लेकिन जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तबसे हमने महिलाओं की जागृति के लिए हमने कितना कुछ किया. हमने पंचायती राज में महिलाओं को 50 प्रतिशत तक का आरक्षण दिया. अब देख लीजिए कि कितनी महिला जनप्रतिनिधि समाज के लोगों के बीच काम कर रही हैं.

इसके अलावा सीएम ने कहा कि पहले चंपारण में अपराध का क्या हाल था, ये किसी को बताने की बात है. शाम ढ़लते ही लोग घर में कैद हो जाते थे. उन्होंने कहा कि लेकिन हमने पहले ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास का काम करेंगे. इसका मतलब हर इलाके का विकास और समाज के हर तबके का उत्थान है. उन्होंने कहा कि हमने कर के दिखाया भी है. हमने किसी भी इलाके की उपेक्षा नहीं की. जितने भी लोग हाशिए पर थे, हमने उनको भी मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश की. सीएम ने आगे कहा कि हम तो आपसे अब एक ही अनुरोध करते हैं कि राज्य को अभी और आगे लेकर जाना है, जितना हो सके एनडीए के प्रत्याशियों को वोट दीजिए.