हिलसा में नीतीश कुमार ने की चुनावी सभा, प्रेम मुखिया के लिए मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों चुनावी प्रचार में जुटे हैं. वे आज अपने गृह क्षेत्र नालंदा पहुंचे. यहां उन्होंने हिलसा विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया. इस दौरान उनके साथ एनडीए के कई नेता मौजूद थे. सीएम ने कहा कि आपके साथ जो हमारा संबंध है वो बहुत पुराना है. आपने मुझे जो इज्जत दी है, उसका मैं सम्मान करता हूं. आपने मुझे सांसद बनाया. इन सब चीजों को हम कभी भूल नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब अटल जी सरकार में मैं केंद्र में मंत्री था तब भी मुझसे जितना हुआ मैंने सबकुछ किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने जब फतुआ से लेकर इस्लामपुर तक रेलवे लाइन बना दिया, उसके बाद जब हम हिलसा से गुजर रहे थे, तो आपलोगों ने किस प्रकार छत से हमपर फूल बरसाया था, ये हम नहीं भूल सकते है. उन्होंने कहा कि उस वक्त जॉर्ज फर्डांडिस रक्षा मंत्री थे. सीएम ने कहा कि हमने हर घर नल का जल योजना के तहत लोगों के घरों में पानी पहुंचाया. हिलसा नगर परिषद के 36 में से 21 वार्डों मे काम पूरा हो गया है और बाकी में काम जारी है. हर घर पक्की गली नाली, सभी 499 वार्डों में काम पूरा हो गया.



सीएम ने बताया कि छोटे-छोटे तालाबों को जिर्णोधार हुआ. 30 सार्वजनिक कुओं का जीर्णोधार किया गया. इसके अलावा 278 सोख्ता का निर्माण किया गया. उन्होंने आगे बताया कि 48 नए जल स्त्रोतों का सृजन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि आप जहां भी देख लीजिए, पुराना से लेकर नया-नया काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हर घर में बिजली पहुंच गया है. अगर अगली बार मौका दीजिएगा तो सभी गांव में सोलर लाइट लगाएंगे. जब रात में अपने घर में बिजली बंद कीजिएगा तब पूरा गांव उजाला रहेगा. वहीं उन्होंने कहा कि आपको पता है कि हम पर्यावरण पर कितना काम कर रहे हैं. सरकार की ओर से लगातार जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है. अगर शहर के साथ गांव में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक रहे तो पर्यावरण को काफी फायदा पहुंचेगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर अगली बार मौका दीजिएगा तो गांव-गांव तक जाने के लिए महत्वपूर्ण सड़क बनवाएंगे. इसके अलावा भी और भी काम कराएंगे. उन्होंने कहा कि सिर्फ सड़क निर्माण ही होगा, इसकी देखभाली भी होगी. उन्होंने कहा कि अब हम हिलसा के बारे में क्या कहे. यहां बाईपास तो बन ही गया बस अब एक तरफ का बाकी है, वो भी बन ही रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में हम हर शहर और बाजार में हम बाईपास बनवाएंगे. जहां बाईपास बनाने के लिए जमीन नहीं मिलेगी तो वहां फ्लाई ओवर का निर्माण करा देंगे. ताकि किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए.