किशनगंज में नीतीश कुमार की चुनावी सभा, कहा- क्षेत्र का विकास ज्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए एनडीए को दीजिए वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार चुनावी सभा करने पहुंचे किशनगंज पहुंचे हैं. उन्होंने यहां के कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में जनसभा की. साथ ही उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी मो. मुजाहिद आलम के लिए लोगों से वोट की अपील की. उन्होंने कहा कि मुजाहिद आलम क्षेत्र में काम करने वाले लोग हैं. इसलिए आपसे अनुरोध करता हूं कि अपने क्षेत्र में विकास कराइए.

सीएम ने कहा कि हमने महिलाओं के लिए काम करना शुरू किया. पहले लोग महिलाओं के लिए काम नहीं करते थे, उन्होंने कहा कि हमने विश्व बैंक से कर्ज लेकर जीविका समूह का निर्माण कराया. इसमें हमने 10 लाख महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी. उन्होंने बताया कि इस एक करोड़ से अधिक महिलाएं इस जीविका समूह से जुड़ चुकी है.



नीतीश कुमार ने कहा कि एक बात जान लीजिए, हमने हर क्षेत्र में काम किया है. इसके अलावा अगर आप फिर से काम करने का मौका देते हैं तो फिर से काम करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने किसी क्षेत्र की उपेक्षा नहीं की. हमने हर तबके के उत्तान के लिए काम किया. इसके अलावा हमें पता है कि यहां के लोगों को कृषि में दिलचस्पी है. इसलिए हमने यहां कृषि महाविद्यालय का निर्माण कराया.

उन्होंने कहा कि यहां ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया गया है. सड़क की कुल लंबाई 258 किलोमीटर है. इसके अलावा ठाकुरगंज में अन्य विकास का काम हुआ है. कई सड़कें अभी भी बन रही है. उन्होंने कहा कि महानंदा नदी पर पुल का काम करवाया. उन्होंने कहा कि हमने कोई काम नहीं छोड़ा है. जब हम यात्रा में घूमते रहते हैं तो हम सब देखते हैं. उन्होंने कहा कि हमने देखा कि किशनगंज में लोगों को कृषि में रुचि है. इसके लिए हमने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से किशनगंज में कृषि महाविद्यालय का निर्माण कर दिया. हमने जल जीवन हरियाली के तहत काम किया.