आज शाम होगी नीतीश कुमार की पहली कैबिनेट की बैठक, विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव हो सकता है पास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा का चुनाव समाप्त हो चुका है. जनता ने एनडीए को भारी बहुमत भी दिया है. ऐसे में आज नीतीश कुमार ने पहली बार कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. शाम 4 बजे बैठक होनी है. बता दें कि वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग होगी.

दरअसल सीएम नीतीश कुमार का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होना है. लेकिन विधानसभा चुनाव समाप्त होने के कारण लिहाजा विधानसभा को भंग करने के प्रस्ताव पर आज मुहर लग सकती है. इस बैठक में ही अंतिम फैसला लिया जाएगा.



बिहार में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. सीएम नीतीश कुमार के आवास पर आज एनडीए की बैठक भी हुई. बैठक में भाग लेने के लिए सभी दलों के नेता पहुंचे. सीएम आवास पर बैठक में शामिल होने के लिए आरसीपी सिंह, अशोक चौधरी, वीआईपी के मुकेश सहनी, हम के जीतन राम मांझी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी समेत कई नेता मौजूद थे.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 74, जेडीयू को 43, हम को 4, वीआईपी को 4 सीटें मिली है.  इसके अलावे निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी समर्थन किया है. ऐसे में एनडीए ने बिहार में सरकार बनाने को लेकर कवायद तेज कर दी है.