हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की दर्दनाक मौत, परिजनों में पसरा मातम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जहानाबाद जिले से खबर आ रही है, जहां करंट लगने से एक किसान की मौके पर मौत हो गयी है. घोसी थाना क्षेत्र के कुर्मी बिगहा गांव में 11हजार हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक किसान की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में पातम पसर गया है. वहीं परिजनों का रो-रोकर बहुत बुरा हाल है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी.

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मृतक राम चन्द्र प्रसाद अपने खेत मे सब्जी तोड़ने गए थे, इसी दौरान खेत में 11हजार वोल्ट हाई टेंशन के तार टूटकर खेत में गिरा हुआ था. जिसे वह देख न सके और बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आ गए. करंट के झटकों से वह बेसुध होकर जमीन पर गिर गये. आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में किसी तरह बिजली प्रवाहित तार से अलग किया. लेकिन तब तक देर हो गयी थी. और करंट लगने से मौके पर मौत हो गयी.

वहीं, इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि बिजली विभाग की लचर व्यवस्था और सही रखरखाव नहीं होने के कारण गांव में अक्सर तार टूट कर गिर जाती है. जिससे गांव में अब तक कई लोग करंट के चपेट में आकर घायल हो चुके हैं. वहीं, कई लोगों को अपनी जान भी गंवा दी है. बिजली विभाग के कर्मचारियों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी अबतक विभाग ने कमजोर तारों को नहीं बदला है. इस घटना से ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति लोगों में काफी आक्रोश है.