पटना : महावीर मंदिर का अब होगा LIVE दर्शन, राज्यपाल फागू चौहान करेंगे शुरुआत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर का अब अपना चैनल होगा. अगर आप पटना के महावीर मंदिर का दर्शन करना चाहते हैं तो सुविधा लाइव देखने की भी है. जंक्शन स्थित महावीर मंदिर का दर्शन आज से आप लाइव कर सकेंगे. इसके लिए मंदिर प्रबंधन एवं रिलायंस जियो के बीच समझौता हुआ है. जिसके तहत ये लाइव दर्शन संभव होगा. मिली जानकारी के अनुसार जियो मोबाइल एवं जियो टीवी पर प्रसारण किया जाएगा.

बता दें कि महावीर मंदिर पटना चैनल (लाइव दर्शन) का उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान 3.30 बजे करेंगे. महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के अनुसार पटना का हनुमान मंदिर पूर्वी भारत का पहला मंदिर है, जिसका प्रसारण शुरू किया जा रहा है. गौरतलब है कि रिलायंस जियो की ओर से अब तक देश के चार प्रमुख मंदिरों का लाइव प्रसारण किया जा रहा है.

रिलायंस जियो की ओर से अब तक देश के चार प्रमुख मंदिरों का लाइव प्रसारण कर रहा है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रिलायंस जियो के उपाध्यक्ष बालकृष्णन अय्यर भी मुंबई से आ रहे हैं. आचार्य कुणाल का कहना है कि धार्मिक कार्यों के अलावा हनुमान मंदिर की ओर से राजधानी में कैंसर मरीजों के लिए महावीर कैंसर संस्थान, बच्चों के लिए महावीर वात्सल्य अस्पताल एवं सामान्य मरीजों के लिए महावीर आरोग्य संस्थान का संचालन किया जा रहा है. राजधानी के बाहर भी हनुमान मंदिर की ओर से कई अस्पताल चलाए जा रहे हैं.